Home Exams Admit Cards FMGE 2021: 18 जून को ही आयोजित होगी एनबीई FMGE परीक्षा, एडमिट...

FMGE 2021: 18 जून को ही आयोजित होगी एनबीई FMGE परीक्षा, एडमिट कार्ड हुए जारी

FMGE 2021: राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) शेड्यूल के अनुसार एफएमजीई 2021 परीक्षा अगले सप्ताह आयोजित की जाएगी। फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा जून 2021 पूरे देश में 18 जून 2021 को आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने एनबीई की आधिकारिक साइट पर कोरोना गाइडलाइन के साथ परीक्षा आयोजित करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। FMGE एडमिट कार्ड NBE की आधिकारिक साइट natboard.edu.in पर भी जारी किया गया है

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि इस समय पर परीक्षा के आयोजित होने से विदेशी मेडिकल स्नातक जो सफल होंगे, वे राज्य चिकित्सा परिषदों के साथ पंजीकृत हो सकेंगे और पंजीकृत चिकित्सकों के रूप में कोविड​​-19 के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे सकेंगे। नोटिस में कहा गया है कि देश भर में COVID 19 मामलों में तेज गिरावट को देखते हुए, इस परीक्षा को स्थगित नहीं करने और इसे और अतिरिक्त सुरक्षात्मक उपायों के साथ आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

FMGE Exam 2021: उम्मीदवारों के लिए गाइडनलाइन

- Advertisement -

सोशल डिस्टेंसिंग: सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को बनाए रखने के लिए, बोर्ड ने उम्मीदवारों की यात्रा आवश्यकताओं को कम करने और एक केंद्र में उम्मीदवारों की संख्या को कम करने के लिए देश भर में परीक्षा केंद्रों और परीक्षण सीटों की संख्या में वृद्धि की है।

Covid ई-पास: उम्‍मीदवारों के एडमिट कार्ड में ही ई-पास होगा, ताकि आवाजाही के दौरान उन्‍हें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के सामने परेशानी ना हो।

परीक्षा केंद्र पर प्रवेश और निकास: उम्मीदवारों को अधिक भीड़ से बचने के लिए प्रवेश और परीक्षा स्थल से बाहर निकलने के लिए अलग-अलग समय स्लॉट दिए जाएंगे। स्लॉट उन्हें ईमेल और एसएमएस के जरिए भेजे जाएंगे। बाहर निकलने की प्रक्रिया 1 से 1:30 बजे की अवधि में पूरी होने की संभावना है।

Covid -19 नेगेटिव रिपोर्ट : उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि से 72 घंटे के भीतर किए गए कोविड 19 आरटी-पीसीएर, आरएटी, सीबीएनएएटी जांच की एक मुद्रित नेगेटिव रिपोर्ट लाना और जमा करना अनिवार्य है।

आइसोलेशन लैब: थर्मो गन का उपयोग करके तापमान की रिकॉर्डिंग के लिए प्रवेश बिंदु पर कोविड नकारात्मक रिपोर्ट वाले सभी उम्मीदवारों की भी जाँच की जाएगी। यदि वे सामान्य तापमान से अधिक पाए जाते हैं या कोविड-19 संक्रमण के किसी भी लक्षण को प्रदर्शित करते हैं, तो उन्हें इस उद्देश्य के लिए बनाई गई अलग आइसोलेशन लैब में परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी।

फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग: उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से सुरक्षात्मक फेस मास्क पहनना होगा और सत्यापन उद्देश्यों के लिए आवश्यक प्रवेश पत्र और प्रवेश संबंधी दस्तावेज लाने की अनुमति है। उम्मीदवारों को एक सुरक्षात्मक गियर सुरक्षा किट प्रदान की जाएगी जिसमें एक फेस शील्ड, एक फेस मास्क और 5 हैंड सैनिटाइज़र पाउच शामिल हैं।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks