Home Exams Admit Cards IGNOU TEE Admit Card 2021 : इग्नू जून टीईई परीक्षा के एडमिट...

IGNOU TEE Admit Card 2021 : इग्नू जून टीईई परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

IGNOU TEE Admit Card 2021 : इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) के द्वारा आयोजित की जाने वाली जून टीईई परीक्षा (TEE) में भाग ले रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। ईग्नू ने इस परीक्षा (IGNOU TEE Admit Card 2021) के लिए एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जो भी छात्र इस परीक्षा में बैठना चाहता है वो अपनी आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर अपना ए़डमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

बता दें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) द्वारा जून टर्म एंड परीक्षा (टीईई) 3 अगस्त, 2021 से शुरू की जाएंगी, जो 9 सितम्बर तक चलेंगी। उम्मीदवार नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से भी अपना एडमिट कार्ड एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते है।

गौरतलब है कि टर्म एंड एग्जाम 3 अगस्त से और पीजी डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट कोर्स भी 3 अगस्त से आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले इग्नू जून टीईई एग्जाम जून में होने वाला था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की स्थिति के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था।

- Advertisement -

IGNOU TEE Admit Card 2021 : ऐसे करें डाउनलोड

– छात्र सबसे पहले यूनिवर्सिटी की ऑफिशिल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।

– इसके बाद लॅाग इन विंडो खुलने के बाद अपनी नामांकन संख्या भरें।

– अपने चुने गए कोर्स को सेलेक्ट करना होगा।

– इसके बाद लॅाग इन करके सभी उम्मीद्वार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा से संबंधित जानकारी –

परीक्षा दो शिफ्टों में होगी- पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। सभी परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर में कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करना होगा। सभी को मास्क लगाकर एग्जाम सेंटर आना होगा। परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रहना अनिवार्य है।

परीक्षा के दिन सभी उम्मीदवारों को उनकी प्रामाणिकता साबित करने के लिए अपने प्रवेश पत्र को अपने साथ लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। प्रवेश पत्र नहीं लेकर आने पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।

अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Most Popular

Notifications    OK No thanks