Home Exams Admit Cards JEE Main April Admit Card 2021: जेईई मेन्स अप्रैल सेशन एडमिट कार्ड...

JEE Main April Admit Card 2021: जेईई मेन्स अप्रैल सेशन एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JEE Main April Admit Card 2021 : बीटेक के छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है, जो छात्र अप्रैल महीने के जेईई मेन्स सेशन में एग्जाम देने वालें उन छात्रों को ये सुचना दि जाती है की जल्द ही अप्रैल सेशन के एडमिट कार्ड रिलीज होने वाले हैं। अप्रैल 2021 परीक्षा के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य (जेईई मेन) प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होने की संभावना है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन एडमिट कार्ड जारी करेगी। जेईई मेन 2021 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने जेईई मेन एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। JEE Main 2021 अप्रैल की परीक्षा केवल 27 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच बीटेक (पेपर 1) के उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी।

JEE Main अप्रैल एडमिट कार्ड COVID-19 सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म के साथ जारी किए जाने की संभावना है। जेईई मेन सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म में जेईई मेन के उम्मीदवारों की स्वास्थ्य स्थिति का उल्लेख होगा और यात्रा इतिहास का रिकॉर्ड होगा ताकि जेईई मेन (अप्रैल) परीक्षा केंद्र में हर कोई सुरक्षित हो। उम्मीदवारों को स्व-घोषणा पत्र पर हस्ताक्षरकर्ता की उपस्थिति में हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी।

जेईई मेन परीक्षा एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें :-

- Advertisement -

1: आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर जाएं

2: जेईई मुख्य आवेदन संख्या और पासवर्ड या जन्म की तारीख उत्पन्न प्रणाली के साथ लॉगिन करें

3: निर्दिष्ट लिंक पर क्लिक करें और अप्रैल परीक्षा के लिए जेईई मेन प्रवेश पत्र डाउनलोड करें

4: एक प्रिंट आउट लें

JEE मेन एडमिट कार्ड: COVID-19 दिशानिर्देश

परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों को पहचान प्रमाण के साथ अपना जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड दिखाना होगा

जेईई मेन परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी बैग की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के बाद, उम्मीदवारों को सामाजिक गड़बड़ी बनाए रखना चाहिए और तुरंत अपनी निर्धारित सीटें लेनी चाहिए।

मोटे काम के लिए उम्मीदवारों को एक खाली पेपर और पेन / पेंसिल प्रदान की जाएगी। हालांकि, परीक्षा समाप्त होने के बाद पेपर और जेईई मेन एडमिट कार्ड को वापस पर्यवेक्षकों को लौटाना होगा। उम्मीदवार का नाम और रोल नंबर भी किसी न किसी कागज के शीर्ष पर लिखा जाना चाहिए।

Most Popular

Notifications    OK No thanks