Home Exams Admit Cards NEET PG Admit card 2021: नीट पीजी 2021 के एडमिट कार्ड जारी,...

NEET PG Admit card 2021: नीट पीजी 2021 के एडमिट कार्ड जारी, nbe.edu.in यहां से करें डाउनलोड

NEET PG Admit card 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE), ने NEET PG 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जारी हुए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें।

गौरतलब है कि नीट पीजी परीक्षा 18 अप्रैल, 2021 को दोपहर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा ऑनलाइन मोड़ में आयोजित की जाएगी। मीडिया की खबरों अनुसार परिणाम 31 मई को जारी किए जाएंगे।

नीट पीजी 2021 शैक्षणिक सत्र 2021 के लिए एमडी, एमएस, पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्रता सह प्रवेश परीक्षा है। देश में विभिन्न विश्वविद्यालयों, संस्थानों के तहत एमडी, एमएस, पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्यता नीट पीजी अनिवार्य है।

- Advertisement -

अभ्यर्थी एडमिट कार्ड सीधा यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं

NBE के अनुसार, बोर्ड NBE वेबसाइट पर एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी होने के बाद उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के माध्यम से सूचित करेगा।

NEET PG Admit card 2021: नीट पीजी 2021 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं।

– उसके बाद नए पेज पर NEET PG Admit card 2021 की लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर अपना नाम और अन्य जानकारी डालकर लॉग इन करें।

– सबमिट बटन पर क्लिक करें।

– उसके बाद आपकाएडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– अब आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें।

इन बातों का रखें ध्यान-

परीक्षा में शामिल होने लिए अभ्यर्थीयों को एडमिट कार्ड के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र भी लाना होगा। इसके अलावा परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों को कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करना होगा। कोरोना महामारी के दौर में परीक्षा आयोजित होने की वजह से परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा के निर्देशों के साथ-साथ कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए दिशा-निर्देशों का भी पालन करना अनिवार्य होगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks