Home Exams Admit Cards RRB NTPC 6th phase exam: आरआरबी एनटीपीसी 6 वें चरण की परीक्षा...

RRB NTPC 6th phase exam: आरआरबी एनटीपीसी 6 वें चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

RRB NTPC 6th Phase Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) आरआरबी (RRB) ने आरआरबी एनटीपीसी 6 वें चरण की परीक्षा (RRB NTPC 6th phase exam) के लिए एडमिट कार्ड कल जारी हो जाएंगे। रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी कैटेगरी (RRB NTPC) की छठे फेज की परीक्षा तिथि घोषित हो गई है। इसके लिए एडमिट कार्ड 28 मार्च को जारी होंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने इस परीक्षा के एडमिट कार्ड रेलवे की रीजनल वेबसाइट्स पर जारी कर दिए हैं। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वो अपना एडमिट कार्ड क्षेत्रीय वेबसाइट से डाउनलोड कर सकता है। इस परीक्षा में शामिल नहीं हो रहे अभ्यर्थियों की परीक्षा अगले फेज में करवाई जाएगी।

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज की परीक्षा एक अप्रैल से शुरू हो रही है। यह अब तक का सबसे छोटा फेज है। एक अप्रैल को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड 28 मार्च जारी कर दिए जाएंगे। 1 स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट 1 अप्रैल, 3, 5, 6, 7 और 8, 2021 को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा लगभग 6 लाख उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी। पूरा शेड्यूल नोटिस क्षेत्रीय आरआरबी वेबसाइटों की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध है।

- Advertisement -

RRB NTPC CBT Phase 6 Admit Card 2021: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले रेलवे की रिजनल आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

– उसके बाद होम पेज पर न्यूज एवं अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं।

– उसके बाद नए पेज पर RRB NTPC CBT Phase 6 Admit Card 2021 की लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर अपना नाम और अन्य जानकारी डालें।

– उसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– इसे डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी इन बातों का रखे ध्यान-

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के साथ जारी किए गए COVID-19 से संबंधित दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है। उम्मीदवारों को प्रवेश की अनुमति केवल तभी दी जाएगी जब फेस मास्क पहना हुआ होगा। (फोटोग्राफ कैप्चरिंग के समय को छोड़कर)।

Most Popular

Notifications    OK No thanks