Home Exams Admit Cards UGC NET May 2021 Admit Card: नेट-जेआरएफ परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड...

UGC NET May 2021 Admit Card: नेट-जेआरएफ परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड इस दिन हो सकते हैं जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UGC NET May 2021 Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्टीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) के एडमिट कार्ड 20 अप्रैल से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जा सकते हैं। यूजीसी द्वारा राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET), का आयोजन विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में सहायक प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती के लिए जाता है। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

जिन भी छात्रों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते है। छात्र नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से भी अपना एडमिट कार्ड एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते है। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 2 मई से 17 मई के बीच ऑनलाइन मोड में किया जाएगा।

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाता है, लेकिन इस बार दिसंबर महीने में यह परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई थी। इसलिए इस बार दिसंबर और मई की परीक्षा मई 2021 में ही आयोजित की जा रही है।

- Advertisement -

UGC NET May 2021 Admit Card: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद वहां पर UGC NET May Admit card 2021 पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर सभी जानकारियों को भरें।

– अब सबमिट बटन पर क्लिक करें।

– अब आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद भविष्य में उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट भी ले लें।

उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर पर अपने ई एडमिट कार्ड के साथ फोटोयुक्त आईडी कार्ड भी साथ लाना होगा। उम्मीदवारों को कोरोना की सभी गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।

 

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks