Home Exams Admit Cards UP TGT Admit Card 2021 Released: : यूपी टीजीटी परीक्षा का एडमिट...

UP TGT Admit Card 2021 Released: : यूपी टीजीटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

UP TGT Admit Card 2021 Released: उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती 2021 (टीजीटी) परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिये गये हैं। यूपी टीजीटी परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट upsessb.org पर जारी किया गया है। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (UP TGT Admit Card 2021) इस वेबसाइट पर जाकर ही डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 7 अगस्त और 8 अगस्त, 2021 को किया जाएंगा। राज्य में टीजीटी/पीजीटी भर्ती परीक्षा-2021 में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए पालीवाल समिति द्वारा की गई सिफारिशें लागू की गई हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UP TGT Admit Card 2021 इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

- Advertisement -

स्टेप 1: सबसे पहले UPSESSB की ऑफिशियल वेबसाइट upsessb.org पर जाएं।

स्टेप 2: अब वेबसाइट पर दिए गए UP TGT Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अपनी लॉग इन डिटेल सबमिट करें।

स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।

स्टेप 5: अब इसे डाउनलोड कर लें।

स्टेप 6: भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के 12603 और प्रवक्ता (पीजीटी) के 2595, कुल 15198 पदों पर भर्ती की जानी है। टीजीटी पद पर चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, और उसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

पीजीटी पद पर चयन के लिए लिखित परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू भी होगा, और इसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के आधार पर 85 प्रतिशत अंक होंगे। 10 फीसदी इंटरव्यू के आधार पर होंगे. बाकी के 5 फीसदी अंक विशेष योग्यता के आधार पर दिए जाएंगे।

ये है हेल्पलाइन नंबर

यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्या हो रही है तो वे इन नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं – 0532-2466851 या 8299325775

Most Popular

Notifications    OK No thanks