Home Exams Admit Cards UPPSC Pre Admit Card 2021: यूपीपीएससी ने एग्रीकल्चर सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा के...

UPPSC Pre Admit Card 2021: यूपीपीएससी ने एग्रीकल्चर सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPPSC Pre Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित होने वाली एग्रीकल्चर सर्विस  प्रीलिम्स परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड (UPPSC Pre Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 1 अगस्त 2021 को किया जाएगा।

बता दें कि UPPSC एग्रीकल्चर सर्विस सेवा परीक्षा 2021 के माध्यम से कुल 564 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहींं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 दिसंबर से शुरू हुई थी। वहीं इस पोस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जनवरी, 2021 को खत्म हुई थी।

UPPSC Pre Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

- Advertisement -

– अभ्यर्थी सबसे पहले यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।

– इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर ‘एक्टिविटी डेशबोर्ड’ पर क्लिक करें।

– यहां पर “DOWNLOAD ADMIT CARD FOR ADVT. NO. A-4/E-1/2020, COMBINED STATE AGRICULTURE SERVICES (PRE.) EXAMINATION-2020” के लिंक पर क्लिक करें।

– इसके बाद यहां पर मांगी गई सभी डिटेल भरकर सबमिट करें।

– अब सबमिट करते एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

– भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रख लें।

परीक्षा पैटर्न –

यूपीपीएससी एग्रीकल्चर सर्विस कीप रीडिंग परीक्षा कुल 300 अंकों की होगी। यह परीक्षा बहुविकल्पीय प्रणाली से होगी। इसमें कुल 120 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसमें 80 प्रश्न एग्रीकल्चर विषय से और 40 प्रश्न सामान्य अध्ययन विषय से होंगे। इसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। बता दें कि सामान्य अध्ययन विषय में, जनरल साइंस, हिस्ट्री ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल मूवमेंट, इंडियन पालिटी एंड कल्चर, करंट नेशन इंटरनेशनल इंपॉर्टेंट इवेंट्स और लॉजिक एंड रीजनिंग से प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में 1/3 नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

गौरतलब है कि प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके बाद साक्षात्कार प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 44,900 से 1,42,400 रुपये के वेतनमान पर सैलरी दी जाएगी।

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

Most Popular

Notifications    OK No thanks