Home Exams Admit Cards UPSC EPFO Admit Card 2021 : ईपीएफओ एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड...

UPSC EPFO Admit Card 2021 : ईपीएफओ एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, नीचे दिए इस लिंक से करें डाउनलोड

अगर आपने ईपीएफओ (EPFO) में इन्फोर्समेंट ऑफिसर-अकाउंट ऑफिसर पद के लिए अप्लाई किया था। 9 मई, 2021 को होने जा रही ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी upsconline.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी ने कहा है कि एडमिट कार्ड की भली भांति जांच कर लें। अगर कोई गलती है तो आयोग को बताएं। जिन उम्मीदवारों की फोटो एडमिट कार्ड पर साफ नहीं है, वह अपने साथ ऑरिजनल फोटो आईडी जैसे आधार कार्ड, डीएल, पासपोर्ट या वोटर आईडी कार्ड लाएं। इसके अलावा दो पासपोर्ट साइज फोटो भी लाएं। ये भर्ती परीक्षा इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर के रिक्त 421 पदों को भरने के लिए होगी।

एडमिट कार्ड के साथ-साथ आयोग ने विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी। इस दौरान जनरल एबिलिटी टेस्ट होगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र एग्जाम शुरू होने से 1 घंटे पहले पहुंचना होगा। परीक्षा केंद्र के एंट्री गेट 10 मिनट पहले यानी 9.50 बजे बंद कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र अपने एडमिट कार्ड जरूर लेकर आएं वरना एंट्री नहीं मिलेगी।

- Advertisement -

परीक्षा देने के अन्य नियम

– अभ्यर्थियों से यह भी कहा गया है कि वह ओएमआर शीट को भरने के लिए काला बॉल प्वॉइंट पेन जरूर लाएं। नेगेटिव मार्किंग होगी।
– सभी को सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड-19 बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। बिना मास्क के अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं दी जाएगी।
– उम्मीदवार अपने साथ छोटी ट्रांसपेरेंट सैनिटाइजर की बोतल ला सकते हैं।

– अपने साथ मोबाइल, या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न लाएं।

यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 75:25 होगा।

परीक्षा में जनरल एबिलिटी टेस्ट (01) से सम्बन्धित ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा की भाषा अंग्रेजी और हिंदी होगी। परीक्षा 300 अंकों की होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटा जाएगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks