Home Exams Answer keys RSMSSB JE answer key 2021: जूनियर सिविल इंजीनियर भर्ती परीक्षा की ‘आंसर...

RSMSSB JE answer key 2021: जूनियर सिविल इंजीनियर भर्ती परीक्षा की ‘आंसर की’ जारी, ऐसे करें चेक

RSMSSB JE answer key 2021: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Subordinate & Ministerial Services Selection Board) ने अपनी आधारिक वेबसाइट पर जूनियर सिविल इंजीनियर डिप्लोमा (JE) भर्ती परीक्षा 2020 की आंसर की जारी कर दिया हैं। ऐसे उम्मीदवार जो इन परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से ‘आंसर की’ देख सकते हैं।

बता दें कि इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 6 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी। इसके तहत विभिन्न ट्रेडों में भर्तियां की जानी है।

यदि किसी परीक्षार्थी को पश्नपत्र में सम्मिलित प्रश्नों अथवा इनके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्मय से निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 7 अप्रैल 2021 से 9 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिए निर्धारित शुल्क 100 रुपये जमा करना होगा।

- Advertisement -

RSMSSB JE answer key 2021: ऐसे करें चेक

जूनियर इंजीनियर सिविल परीक्षा की आंसर-की को यदि आप चेक करना चाहते है तो इसके लिए डाउनलोड करने की प्रक्रिया इस प्रकार से है।

– अभ्यर्थी सबसे पहले rsmssb की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

– इसके बाद ‘JEN 2020: First Answer Key of JEN (Civil) (Diploma)-77′, given under ‘Latest News’ Section’ पर क्लिक करें।

– इसके बाद जो लिंक आपके सामने आएगा उस पर click करें।

– अभ्यर्थी अब आंसर की डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें।

– आंसर की आपकी स्क्रीन उपलब्ध हो जाएगी। भविष्य के लिए प्रिंट ले लें।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने यह भी स्पष्ट किया है कि सभी परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र के अलग-अलग सेट उपलब्ध कराए गए हैं। इसलिए अपलोड किए गए मास्टर प्रश्न पत्र व दिए गए आंसर की के विकल्पों में भिन्नता हो सकती है। इसलिए अभ्यर्थी मास्टर पश्न पत्र पर दी गई प्रश्न संख्या व आंसर की में विकल्प क्रम के संख्या के साथ आवेदन करें। ध्यान रखें प्रत्येक पश्न या उत्तर के लिए आपत्ति शुल्क के तौर पर 100 रुपए जमा कराना होगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks