Home Exams Answer keys WBJEE 2021 Answer Key: संयुक्त प्रवेश परीक्षा की 'आंसर की' हुई जारी,...

WBJEE 2021 Answer Key: संयुक्त प्रवेश परीक्षा की ‘आंसर की’ हुई जारी, wbjeeb.nic.in यहां से करें चेक

WBJEE 2021: पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 (WBJEE 2021) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2021) की ‘आंसर की’ आज बुधवार को जारी कर दी गई हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर ‘आंसर की’ चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि ‘आंसर-की’ में दिए गए किसी सवाल के जवाब पर 22 जुलाई 2021 तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। ओएमआर ईमेज और उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं अगस्त के पहले सप्ताह में पब्लिश होगी। फिर उम्मीदवारों के पास अपनी चुनौतियों को दर्ज करने के लिए 2 दिन का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा का रिजल्ट भी जल्द घोषित किया जाएगा। रिजल्ट घोषित होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों की काउंसलिंग शुरू की जाएगी।

WBJEE 2021 का आयोजन 17 जुलाई 2021 को किया गया था। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में हुई थी। इस एंट्रेस एग्जाम में दो पेपर, पेपर 1 (मैथ्स) और पेपर 2 (फिजिक्स और केमेस्ट्री) का होता है। दोनों ही पेपर 100-100 अंक के होते हैं।

- Advertisement -

अभ्यर्थी इस परीक्षा की ‘आंसर की’ यहां एक क्लिक में करें चेक

WBJEE 2021 Answer Key: ऐसे चेक करें ‘आंसर की’ 

– अभ्यर्थी आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद होम पेज पर WBJEE 2021 में प्रवेश करें।

– अब आपके सामने एक नया टेब ओपन होगा।

– उसके बाद नए आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करें।

– अब यहां पर WBJEE 2021 Answer Key के लिंक पर क्लिक करें।

– अब ‘आंसर की’ आपकी स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाएगी।

– अंत में आंसर की डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

इस परीक्षा का आयोजन पश्चिम बंगाल राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों, सरकारी और स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी संस्थानों में इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर से सम्बन्धित स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए डब्ल्यूबीजेईई के अंतर्गत किया जाता है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks