Home Exams Assam Board 10th 12th Exam 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते...

Assam Board 10th 12th Exam 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते असम बोर्ड परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Assam Board 10th 12th Exam 2021,Assam HSLC Exam 2021: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) ने देश भर में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) या कक्षा 10 की परीक्षा (Assam HSLC Exam 2021) स्थगित करने का फैसला लिया है. SEBA के अध्यक्ष आरसी जैन ने मंगलवार को स्थगन की पुष्टि की और कहा कि नई तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा दो अलग-अलग ट्वीट के माध्यम से की है। इन परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम राज्य के स्वास्थ्य विभाग से परामर्श करने के बाद शीघ्र ही जारी किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए।

- Advertisement -

HSLC की परीक्षाएं 11 मई से शुरू होने वाली थीं और 1 जून को तक चलने वाली थी. वहीं HSLC, HS परीक्षा का परिणाम क्रमशः 7 से 30 जुलाई के बीच घोषित किया जाना था। बोर्ड के निर्णय की पुष्टि करते हुए, एसईबीए के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम द्वारा आयोजित एचएसएलसी और हाई मदरसा परीक्षाओं को राज्य में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है।

11 मई से होने वाली थी परीक्षा
असम हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) परीक्षा और हायर सेकंडरी (HS) परीक्षा 2021 का आयोजन 11 मई से किया जाना था। वहीं, कोरोना वायरस मामलों में तजी से वृद्धि के चलते छात्रों ने सरकार से परीक्षा रद्द या स्थगित करने का आग्रह किया था। अब इसके सनक्ष फैसला ले लिया गया है. बता दें कि इस साल लगभग 4 लाख उम्मीदवारों को परीक्षा में भाग लेना है।

शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व का फैसला
इससे पहले, 17 अप्रैल को राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA)और एएचएसईसी से अपील की थी कि वे असम बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा करें। साथ ही अगले 10 दिनों के भीतर एक ठोस निर्णय लें। गौरतलब है कि असम हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा और हायर सेकंडरी परीक्षा 2021 के तारीखों की घोषणा 2 जनवरी को की गई थी।

Most Popular

Notifications    OK No thanks