Home Exams CBSE Class 10 results: जून के तीसरे हफ्ते में सीबीएसई कक्षा 10वींं...

CBSE Class 10 results: जून के तीसरे हफ्ते में सीबीएसई कक्षा 10वींं के नतीजे आने की उम्मीद, जानें पूरा मामला 

CBSE Class 10 results : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने स्कूलों द्वारा आयोजित आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रद्द किए गए कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के लिए अंकों के सारणीकरण के लिए एक नीति की घोषणा की। CBSE कक्षा 10 के परिणामों की घोषणा अस्थायी रूप से जून के तीसरे सप्ताह तक करेगा।

14 अप्रैल को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक के बाद, शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि 10 वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है और देश भर में बढ़ रहे COVID-19 मामलों के कारण 12 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा था कि 10 वीं कक्षा के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पदोन्नत किया जाना है। यदि छात्र आंतरिक मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है तो स्थिति सामान्य होने पर एक बार परीक्षा दे सकता है।

- Advertisement -

21,50,761 छात्रों को दसवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए निर्धारित किया गया था, जबकि 14,30,243 छात्र कक्षा 12 वीं की परीक्षा देने वाले थे। सीबीएसई, सामान्य परिस्थितियों में, 15 फरवरी से अप्रैल के पहले सप्ताह तक कक्षा X और XII के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks