Home Exams Coronavirus in West Bengal: राज्य के सभी स्कूल कल से बंद रहेंगे,...

Coronavirus in West Bengal: राज्य के सभी स्कूल कल से बंद रहेंगे, जानें पूरी डिटेल

Coronavirus in West Bengal: कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर से पूरे देश को संकट में ला दिया है। इस दौरान तेजी से बढ़ रहे रिकॉर्ड तोड़ मामलों को देखते हुए सभी राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही है। इसी के साथ कई राज्यों ने विद्यार्थियों-शिक्षकों की सेहत को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाएं और विश्वविद्यालय की परीक्षाएं रद्द कराने का फैसला लिया है।

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी स्कूलों का संचालन कल, यानी 20 अप्रैल से अगली सूचना तक के लिए बंद रहेगा। कोविड-19 महामारी के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर राज्य के स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा कर दी गई है। इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी साझा की है।

- Advertisement -

लगभग 11 महीनों के बाद, नौवीं और दसवीं कक्षाएं शुरू हुईं थी। लेकिन कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ने पर सभी स्कूल बंद हो जाएंगे। हालांकि, ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी।

राज्य के शिक्षा मंत्री पर्थ चटर्जी ने कहा कि शिक्षा विभाग स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर रहा है। वर्तमान चुनाव के कारण कई स्कूल पहले से ही बंद हैं। मौसम गर्म होने के कारण कल से स्कूल बंद किए जाएंगे। चर्चा के बाद इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की जाएगी।

बता दें कि CBSE ने 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं के लिए बुधवार को फैसला दिया है। बोर्ड के फैसले में दसवीं की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला 31 मई के बाद होगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks