Home Exams DRDO Recruitment 2021: युवाओं के लिए डीआरडीओ में नौकरी पाने का...

DRDO Recruitment 2021: युवाओं के लिए डीआरडीओ में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 54000 तक, फटाफट करें अप्लाई

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने DRL (DRDO), तेजपुर, असम में जूनियर रिसर्च ऑफिसर (JRF) फेलो और रिसर्च एसोसिएट्स के पद पर भर्ती (DRDO JRF and RA Recruitment) 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ में जॉब करने के इच्छुक युवा इन पदों पर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ईमेल के जरिए होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, अभ्यर्थियों को अपने सीवी के साथ शैक्षिक और व्यावसायिक योग्यता से संबंधित प्रामाण पत्रों की स्कैन कॉपी को स्व प्रमाणित करके पीडीएफ फॉर्मेट में ई-मेल करना है। इसका ईमेल एड्रेस है- [email protected] नोटिफकेशन में कहा गया है कि 31 जुलाई के बाद भेजे गए आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

वैकेंसी का विवरण
रिसर्च एसोसिएट- 03
जूनियर रिसर्च फेलो- 04

- Advertisement -

आयु सीमा-
रिसर्च एसोसिएट- अधिकतम आयु 35 वर्ष
जूनियर रिसर्च फेलो- अधिकतम आयु 28 वर्ष

मानदेय
रिसर्च एसोसिएट- 54,000/-
जूनियर रिसर्च फेलो- 31,000/-

शैक्षिक योग्यता
रिसर्च एसोसिएट- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जूलॉजी/एंटोमोलॉजी/हॉर्टिकल्चर/फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी/माइक्रोबायोलॉजी/बायोटेक्नोलॉजी/एनवारमेंटल साइंस/लाइफ साइंस में पीएचडी होना चाहिए।
जूनियर रिसर्च फेलो-I- टेक्सटाइल इंजीनियरिंग में एमई/एमटेक या बायोटेक्नोलॉजी में एमएससी होने के साथ नेट पास होना चाहिए या एम फार्मा होना जरूरी है।
जूनियर रिसर्च फेलो II- बॉटनी/माइक्रोबायोलॉजी/बायोटेक्नोलॉजी/एनवायरमेंटल साइंस/लाइफ साइंस में एमएससी होने के साथ नेट पास होना जरूरी है।

अन्य आवश्यक जानकारियां
– आयु और शैक्षिक योग्यता की गणना 31 जुलाई 2021 से की जाएगी. अधिकतम आयु सीमा में एससी/एसटी को पांच साल और ओबीसी को तीन साल की छूट दी जाएगी।
– जेआरएफ का टेन्योर दो साल का होगा।
– अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए होगा। इंटरव्यू ऑफलाइन होगा। इंटरव्यू की जगह और समय के बारे में जानकारी ईमेल के जरिए दी जाएगी।

Most Popular

Notifications    OK No thanks