Home Exams DSSSB Exam Schedule 2021: पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों पर भर्ती परीक्षा के...

DSSSB Exam Schedule 2021: पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी, ऑनलाइन मोड़ में होगी एग्जाम

DSSSB Exam Schedule 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के लिए शिक्षक भर्ती 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। बोर्ड ने ऑनलाइन परीक्षा की नई तारीखें घोषित कर दी है। परीक्षा का नया कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

नए शेड्यूल के मुताबिक, 8 से 20 जून तक आयोजित होने वाली ऑनलाइन लिखित परीक्षा अब 25 जून, 28, 29 और 30 जून, 2021 को आयोजित की जाएगी। पहले दिन, यानी 25 जून को विज्ञापन संख्या- 04/20 के तहत पीजीटी सोशियोलॉजी (मेल) और पीजीटी सोशियोलॉजी (फीमेल) पोस्ट के लिए परीक्षा होगी। वहीं, आखिरी तिथि 30 जून को विज्ञापन संख्या-02/20 के तहत पीजीटी इंग्लिश (फीमेल) पोस्ट के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। परीक्षा केंद्र, परीक्षा तिथि और परीक्षा के समय की जानकारी एडमिट कार्ड में उपलब्ध रहेगी। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन परीक्षा और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित इंस्ट्रक्शन भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी गई है।

- Advertisement -

DSSSB PGT Tier-1 Exam : नया शेड्यूल

25 जून – पीजीटी समाजशास्त्र
28 जून – पीजीटी इतिहास (महिला) और पीजीटी कॉमर्स (पुरुष)
29 जून – पीजीटी भौतिकी (महिला) और पीजीटी शारीरिक शिक्षा (पुरुष और महिला)
30 जून – पीजीटी अंग्रेजी (महिला)

DSSSB Exam Schedule 2021: ऐसे चेक करें शेड्यूल

– शेड्यूल चेक करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर विजिट करें।

– इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध नोटिफिकेशन ऑफ ऑनलाइन एग्जामिनेशन शेड्यूल्ड ऑन 25, 28, 29 एंड 30 जून 2021 के लिंक पर क्लिक करें।

– अब एक नए पेज पर शेड्यूल ओपन हो जाएगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks