Home Exams ICSE Board Exam 2021: आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द की...

ICSE Board Exam 2021: आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द की और 12वीं बोर्ड पर फैसला बाद में, जानें अपडेट

ICSE Board Exam 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों सहित सीबीएसई ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर सीबीएसई 1 जून 2021 के बाद फैसला लेगा। वहीं सीआईएससीई बोर्ड द्वारा परीक्षाओं पर फैसला लेते हुए 10वीं की रद्द और 12वीं की स्थगित कर दी गई हैं।

स्टूडेंट्स से लेकर पैरेंट्स और टीचर्स द्वारा सीआईएसई बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित और रद्द करने की मांग प्रधानमंत्री, शिक्षा मंत्री डॉ. निशंक, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) और अन्य नेताओं से सोशल मीडिया पर अपील की जा रही थी। छात्रों और अभिभावकों के अनुरोध को देखते हुए इन परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है।

कोरोना के कारण अब सीआईएससीई (CISCE) बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं। पहले बोर्ड के नोटिफिकेशन में कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी। कक्षा 10वीं के जो छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं होना चाहते हैं, बोर्ड उनके लिए विशेष मूल्यांकन पद्वति से परिणाम तैयार करेगा।

- Advertisement -

सीआईएससीई (CISCE) बोर्ड की ओर से पहले ही 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की जा चुकी है। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि कक्षा 12 परीक्षा बाद में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जून में की जा सकती है।

वहीं सीआईसीएसई के तय शेड्यूल के अनुसार सीआईएससीई की 10वीं की परीक्षाएं 5 मई 2021 और 12वीं की परीक्षाएं 8 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली थी।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks