Home Exams JEE Main 2021: मई सेशन की जेईई मेन परीक्षा हुई स्थगित, केंद्रीय...

JEE Main 2021: मई सेशन की जेईई मेन परीक्षा हुई स्थगित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

JEE Main 2021 May Exam Postponed: जेईई मेन की मई सेशन की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इसकी घोषणा खुद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने की है। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ”COVID ​​-19 की वर्तमान स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, जेईई Main मई 2021 सत्र को स्थगित कर दिया गया है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in चेक करते रहें।”

बता दें कि सेशन- 4, यानी मई में आयोजित की जाने वाली जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 24 मई से 28 मई, 2021 तक किया जाना है। मई सेशन की परीक्षा पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए आयोजित की जाएगी। इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अप्रैल सेशन की परीक्षा को स्थगित किया था। अप्रैल सेशन की परीक्षा का आयोजन 27, 28 और 30 अप्रैल 2021 को किया जाना था। अब ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

- Advertisement -

एनटीए द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक इस दौरान, अभ्यर्थी इस समय का उपयोग परीक्षा की और बेहतर तैयारी के लिए कर सकते हैं। स्टूडेंट्स एनटीए अभ्यास ऐप (NTA Abhyas App) के माध्यम से घर बैठे परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

बता दें कि अप्रैल सेशन में सिर्फ पेपर 1 का ही आयोजन किया जाएगा। जो उम्मीदवार बीई/बीटेक कोर्सेस में दाखिला चाहते हैं वे इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम जेईई मेन के पेपर 1 में शामिल होंगे। वहीं, एजेंसी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार जेईई मेन पेपर 2 (बी.आर्क) और (बी.प्लानिंग) का आयोजन अप्रैल सेशन में नहीं किया जाएगा।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks