Home Exams JEE Main 2021 May Session: मई सेशन की जेईई मेन परीक्षा ...

JEE Main 2021 May Session: मई सेशन की जेईई मेन परीक्षा हो सकती है स्थगित? पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

JEE Main 2021 May Session: देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। इस बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा सेशन-3, यानी अप्रैल में आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा को पहले ही स्थगित किया जा चुका है। उम्मीदवार अब मई सेशन की परीक्षा के संबंध में अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, एनटीए ने मई सेशन की परीक्षा आयोजित करने या स्थगित करने से संबंधित किसी प्रकार की घोषणा अब तक नहीं की है।

सेशन- 4, यानी मई में आयोजित की जाने वाली जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 24 मई से 28 मई, 2021 तक किया जाना है। मई सेशन की परीक्षा पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए आयोजित की जाएगी। अप्रैल सेशन की परीक्षा स्थगित होने के बाद, कैंडिडेट्स अब मई सेशन पर नवीनतम अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। यह भी संभव है कि एनटीए द्वारा मई सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को ओपन कर दिया जाए। हालांकि, वर्तमान स्थिति को देखते हुए कई उम्मीदवारों का मानना है कि मई सेशन की परीक्षा को भी स्थगित किया जा सकता है।

बता दें कि जेईई मेन 2021 परीक्षा के लिए 20 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है। अब तक लगभग 12 लाख छात्र जेईई मेन परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं। कई दूसरे प्रयासों के साथ, अभी भी लाखों छात्र हैं जो अभी तक जेईई मेन 2021 परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हुए हैं। दूसरी तरफ देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की वजह से छात्रों के मन में परीक्षा स्थगित होने की उम्मीद ज्यादा है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks