Home Exams JEE Mains 2021 Paper Analysis: छात्रों से जानें कैसा रहा जेईई मेंस...

JEE Mains 2021 Paper Analysis: छात्रों से जानें कैसा रहा जेईई मेंस 2021 का पहला पेपर

JEE Mains 2021 Shift 1 2A Paper Analysis : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली जेईई मेंस परीक्षा 2021 (JEE Mains 2021) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जेईई मेंस 2021 परीक्षा का फरवरी भाग का आयोजन देश भर में आयोजित किया जा रहा है। इस परीक्षा की शिफ्ट 1 का पेपर खत्म हो चुका है (JEE Mains 2021 Shift 1 paper) ऐसे में सभी छात्रों और अभिवावकों के मन में यह सवाल रहता है कि ये पेपर कैसा रहा और इस पेपर की डिफिकल्टी कैसी रही है। हम आपको यहां बताने जा रहे है कि छात्रों के मुताबिक ये पेपर कैसा रहा।

Read More:   JNU Reopening: 8 मार्च से इन छात्रों के लिए फिर से खुलेगा जेएनयू, यहां देखें गाइडलाइन्स

JEE Mains 2021 Shift 1 Paper Analysis: छात्रों के मुताबिक ऐसा रहा जेईई मेंस 2021 का पेपर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की गई जेईई मेंस परीक्षा 2021 के पहले दिन की पहली शिफ्ट में देश भर के 45 हजार से भी ज्यादा छात्रों ने भाग लिया । इस परीक्षा को देश भर के 453 सेंटरों में आयोजित किया गया था। कोरोना काल में आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में छात्रों की सुरक्षा के भी कई इंतजाम किये गए थे। इस पेपर को देने वाले छात्रों के मुताबिक पेपर देने से पहले उन्हें कोरोना का भी डर लग रहा था लेकिन पेपर देने के बाद उन्हें अच्छा लग रहा है।

Read More:   JEE Mains 2021: जेईई मेंस 2021 पर छात्रों के हर सवाल का NTA ने दिया जवाब, यहां एक क्लिक में करें चेक
- Advertisement -
Read More:   JEE Mains 2021: जेईई मेंस 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु, जल्द ऐसे करें अप्लाई

छात्रों के मुताबिक जेईई मेंस 2021 का पेपर 2 A बेहद सरल था। पेपर में मेथ्स का सेक्शन भी बेहद सरल था वही छात्रों के मुताबिक एप्टीट्यूट के सेक्शन में थोड़ा ज्यादा समय लगा था। वही अगर एक्सपर्ट्स की मानें तो जेईई मेंस 2021 का पहला पेपर सरल ही था और छात्रों को इसमें ज्यादा परेशानी का सामना नही करना पड़ा होगा।

बता दें कि जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन इस साल दो शिफ्ट में किया जा रहा है जिसमें पहली शिफ्ट का आयोजन सुबह 9:30 से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया गया। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड के साथ ही इस साल परीक्षा के नियम भी जारी कर दिये गए थे। इन नियमों मे कोरोना के मद्देनजर भी कई गाइडलाइन्स थी। जिसमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आदि शामिल है।

Read More:   CLAT2020: परीक्षा का एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक
Read More:   JNU Reopening: 8 मार्च से इन छात्रों के लिए फिर से खुलेगा जेएनयू, यहां देखें गाइडलाइन्स

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks