Home Exams JEE Mains April 2021: जेईई मेंस अप्रैल सेशन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू,...

JEE Mains April 2021: जेईई मेंस अप्रैल सेशन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

JEE Mains April 2021 : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन 2021 आवेदन पत्र जारी किया है जो 25 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर खुलेगा। अधिकारी 27, 28, 29 अप्रैल को जेईई मुख्य 2021 अप्रैल सत्र का संचालन करेंगे। और 30. प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने से पहले जेईई मेन 2021 पात्रता मानदंड की जांच करनी चाहिए।

जेईई मेन स्नातक इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट पर JEE Main अप्रैल 2021 परिणाम घोषित करेंगे। सभी योग्य उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। जेईई मेन 2021 की काउंसलिंग ऑनलाइन मोड में की जाएगी। जेईई मेन अप्रैल 2021 के बारे में अधिक जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

इन स्टेप्स को फॉलो कर के जेईई मेंस अप्रैल सेशन के एप्लिकेशन फॉर्म भरें :

1 : पंजीकरण – आवेदन पत्र भरने का पहला कदम कुछ बुनियादी विवरण प्रदान करके जेईई मुख्य 2021 पंजीकरण पूरा करना है। उम्मीदवारों को एक पासवर्ड बनाने और सुरक्षा सवालों के जवाब देने की भी आवश्यकता होगी। सफल पंजीकरण के बाद, एक अद्वितीय जेईई मुख्य आवेदन संख्या उत्पन्न की जाएगी जिसका उपयोग आगे के सभी लॉगिन के लिए किया जाएगा।

- Advertisement -

नोट: जो उम्मीदवार JEE Main 2021 जनवरी सत्र के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्हें आवेदन संख्या और पासवर्ड / जन्म तिथि का उपयोग करके पोर्टल पर लॉगिन करना होगा।

2 : पूरा आवेदन पत्र – उत्पन्न आवेदन संख्या का उपयोग करते हुए, उम्मीदवारों को खाते में लॉगिन करना होगा और सभी आवश्यक विवरण जैसे व्यक्तिगत जानकारी, संपर्क विवरण और शैक्षणिक विवरण प्रस्तुत करना होगा।

3 : दस्तावेज़ अपलोड करें – अगले चरण में, सभी संबंधित दस्तावेजों को निर्दिष्ट प्रारूप में अपलोड करने की आवश्यकता है।

4 : आवेदन शुल्क का भुगतान – उम्मीदवारों को जेईई मेन 2021 के आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा। भुगतान करने के लिए, उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग आदि विकल्प का चयन करना होगा और निर्देशों का पालन करना होगा।

5 : पुष्टिकरण पृष्ठ का प्रिंटआउट – अंत में, सफल भुगतान करने के बाद, उम्मीदवारों को प्रस्तुत आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना चाहिए।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें :-

1. JEE Main 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

2. वेब पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

3. आवेदन संख्या और जन्म तिथि के माध्यम से जेईई मेन फरवरी 2021 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

4. लॉगिन बटन पर क्लिक करें

5. एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

6. डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंटआउट लें।

Most Popular

Notifications    OK No thanks