Home Exams JEE Mains March 2021 Paper Analysis: छात्रों से जानें कैसा रहा जेईई...

JEE Mains March 2021 Paper Analysis: छात्रों से जानें कैसा रहा जेईई मेंस 2021 मार्च का पहला पेपर

JEE Mains March B.tech paper 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली जेईई मेंस परीक्षा 2021 (JEE Mains 2021) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इस परीक्षा का आयोजन देश भर में किया जा रहा है। इस परीक्षा के मार्च भाग (JEE Mains 2021 March) में आज बीटेक अभ्यार्थियों के लिए पेपर आयोजित की जा रही है।

जेईई मेंस 2021 के बीटेक के पेपर में सबसे ज्यादा छात्र भाग लेते है। इस पेपर के माध्यम से ही देश भर के आईआईटी और एनआईटी में एडमिशन लिया जाता है। इस परीक्षा का आयोजन आज यानि 16 मार्च 2021 को दो शिफ्ट में किया जाएगा। जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे की होती है।

पहली शिफ्ट समाप्त हो चुकी है। इस परीक्षा में देश भर के कई सेंटरों में लाखों छात्रों ने भाग लिया। पेपर खत्म होते ही सभी के मन में यह सवाल होता है कि पेपर कैसा रहा। तो हम आपको बताने जा रहे है कि छात्रों के मुताबिक जेईई मेंस 2021 बीटेक पेपर 1 कैसा रहा ।

- Advertisement -

JEE Mains 2021 BTech Paper Analysis: छात्रों से जानें कैसा रहा जेईई मेंस बीटेक पेपर 1

जेईई मेंस 2021 में आज बीटेक का पेपर आयोजित किया गया। इस पेपर में 150 सवाल थे और पेपर तीन सेक्शन में बंटा हुआ था। जिसमें फिजिक्स, केमेस्ट्री और मेथ्स शामिल है। इस परीक्षा में भाग ले रहे छात्रों के मुताबिक जेईई मेंस 2021 का बीटेक का पेपर ज्यादा टफ नही था। छात्रों के मुताबिक फिजिक्स और केमेस्ट्री का सेक्शन सरल था वही मेथ्स का सेक्शन टफ था जिसे सॉल्व करने में छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। छात्रों के मुताबिक एनटीए का मेनेजमेंट अच्छा था और छात्रों को कोई भी टेक्निकल परेशानी का सामना नही करना पड़ा।

बता दें कि जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन इस साल दो शिफ्ट में किया जा रहा है जिसमें पहली शिफ्ट का आयोजन सुबह 9:30 से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया गया। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड के साथ ही इस साल परीक्षा के नियम भी जारी कर दिये गए थे। इन नियमों मे कोरोना के मद्देनजर भी कई गाइडलाइन्स थी। जिसमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आदि शामिल है।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks