Home Exams JK Board Exam 2021: जम्मू-कश्मीर बोर्ड ने कोरोना के चलते 11वीं और...

JK Board Exam 2021: जम्मू-कश्मीर बोर्ड ने कोरोना के चलते 11वीं और 12वीं समेत सभी लंबित परीक्षाएं की रद्द, जानिए पूरी डिटेल्स

JK Board Exam 2021: जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कोरोना के चलते जेकेबीओएसई (JKBOSE) कक्षा 11वीं और 12वीं समेत सभी लंबित परीक्षाएं रद्द कर दीं हैं। बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा रद्द करने की जानकारी दी है। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल यानी एलजी कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। छात्र जेकेबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जेकेबोस) ने कक्षा 11वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया था। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) द्वारा मूल्यांकन की योजना के साथ रिजल्ट जारी करने की विस्तृत प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। एलजी कार्यालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

- Advertisement -

गौरतलब है कि 1 जून को, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद अपनी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। इसके बाद लगभग सभी राज्यों ने 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है।

ऑनलाइन क्लासेज जारी –

स्थिति के समान्य होने के बाद जम्मू कश्मीर के स्कूलों में अगले सत्र के लिए 12वीं की ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गई हैं। निजी स्कूल के साथ ही प्राइवेट स्कूल नियमित रूप से 12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं लगा रहे हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks