Home Exams MP Board Exam 2021: कक्षा 9वीं व 11वीं के छात्रों को जनरल...

MP Board Exam 2021: कक्षा 9वीं व 11वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने पर विचार जारी, सूत्रों के हवाले से मिली खबर

MP Board Exam 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 11वीं और 9वीं के छात्रों के लिए बड़ा फैसला लिया है, ऐसा कहा जा रहा है की कक्षा नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों को ओपन बुक परीक्षा के तहत जनरल प्रमोशन दिया जा सकता है। आपको बता दें ये बड़ी खबर सामने आ रही है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से विद्यालय शिक्षकों की एक बैठक बुलाई गई है। आपको बता दें बैठक में नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के जनरल प्रमोशन देने पर विचार किया जा रहा है।

शिक्षा मंडल ने जारी किया नौवीं और ग्यारहवीं परीक्षा का शेड्यूल :-

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी डेटशीट के मुताबिक 12 अप्रैल से परीक्षा प्रस्तावित हैं, लेकिन प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विद्यालयों और महाविद्यालयों को बंद कर दिया गया है। राजधानी भोपाल सहित 13 जिलों में रविवार को लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं सरकार द्वारा महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ से लगी सीमाओं को भी सील करने के निर्देश दे दिए गए हैं। ऐसी परिस्थितियों में कक्षा नौवीं और ग्यारहवीं की परीक्षाएं होना कठिन प्रतीत हो रहा है।

कक्षा दसवीं और बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं स्थगित :-

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के अनुसार दसवीं और बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं को कुछ समय के लिए स्थगित करने की तैयारियां की जा रही हैं। बता दें राज्य बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी। वहीं कक्षा बारहवीं की परीक्षाएं 1 मई से आयोजित की जानी है। बोर्ड द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks