Home Exams Admit Cards MPPSC Pre Exam 2021: कल आयोजित होगी एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा, mppsc.nic.in यहां...

MPPSC Pre Exam 2021: कल आयोजित होगी एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा, mppsc.nic.in यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

MPPSC Pre Exam 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारम्भिक परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। एमपीपीएसी प्रीलिम्स परीक्षा कल 25 जुलाई, 2021 को आयोजित होगी। MPPSC ने राज्य सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा –

एमपीपीएसी प्रीलिम्स परीक्षा में सम्मिलित होने वाला कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा के पूर्व कोरोना से संक्रमित जाता है, तो वह इसकी जानकारी अपने जिले के संभागायुक्त / कलेक्टर कायार्लय के परीक्षा प्रभारी / संबंधित केंद्र अधीक्षक को आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के साथ प्रदान करेगा। साथ ही वहां से प्राप्त अनुदेशों का अनुपालन करते हुए निर्दिष्ट परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में शामिल होना होगा।

- Advertisement -

परीक्षा से संबंधित जानकारी –

एमपीपीएसी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई को दो शिफ्टों में किया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी, जिसमें सामान्य अध्ययन का पेपर होगा। दूसरी शिफ्ट सवा 2 से सवा चार बजे तक होगी जिसमें सामान्य अभिरूचि परीक्षण का पेपर होगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ( एमपीपीएससी ) की राज्य सेवा परीक्षा 2020 और राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन जनवरी 2021 में लिए गए थे। मध्य प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में राजपत्रित और तृतीय श्रेणी कार्यपालिक से सम्बन्धित विभिन्न पदों की कुल 235 रिक्तियों के लिए और राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 की कुल 111 पदों के लिए एमपी पीसीएस परीक्षा 2020 का आयोजन किया रहा है।

MPPSC Pre Admit Card 2021: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

– उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाना होगा।

– वेबसाइट की होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन सेक्शन में क्लिक करना होगा।

– अब ‘MPPSC Pre Admit Card 2021‘ के लिंक पर क्लिक करना होगा।

– इसके बाद यहां पर मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें।

– अब आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध होगा।

– इसके बाद भविष्य में उपयोग के लिए डाउनलोड करके इसका प्रिंट जरूर ले लें।

परीक्षा पैटर्न –

एमपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी। जिसमें कि, पहला प्रश्नपत्र सामान्य अध्ययन तो वहीं दूसरा प्रश्नपत्र सामान्य अभिरुचि परीक्षण का होगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks