Home Exams REET 2021 : क्या फिर टल सकती है जून में होने वाली...

REET 2021 : क्या फिर टल सकती है जून में होने वाली रीट परीक्षा?, शिक्षा मंत्री ने कही यह बात

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की तरफ से आयोजित होने वाली राजस्थान शिक्षक पात्रता (REET) परीक्षा के दूसरी बार भी टलने के आसार हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जून में आयोजित की जाने वाली रीट परीक्षा को एक बार फिर से टाला जाएगा। इस संबंध में राजस्थान शिक्षा विभाग ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर पेज के माध्यम से जानकारी दी है।

ट्वीट में एक अखबार की रिपोर्ट भी साझा की गई है। जिसमें कहा गया है कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यह स्पष्ट कर दिया है कि रीट परीक्षा का आयोजन 20 जून को किया जाना संभव नहीं है। हालांकि, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल प्रदेश की जनता को संक्रमण से बचाना ही हमारी प्राथमिकता है। महामारी के कारण उत्पन्न हुई स्थिति से उबरना पहले जरूरी है। वहीं, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को इस परीक्षा में नियम के अनुसार अनुमति भी देनी है। ये सभी कार्य अभी अधूरे हैं। शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि जैसे ही वातावरण अनुकूल होगा, रीट परीक्षा आयोजित की जाएगी।

- Advertisement -

बता दें कि इससे पहले भी इस परीक्षा को स्थगित किया जा चुका है। पूर्व में राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल, 2021 को किया जाना था। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जानी थी। लेकिन, इसे स्थगित कर दिया गया था और बाद में इसे 20 जून, 2021 को निर्धारित किया गया। अब संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इस तिथि पर भी परीक्षा आयोजित किए जाने की उम्मीद नहीं है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks