Home Exams Results ICSE Result 2021: आईसीएसई रिजल्ट 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, 9वीं एवं...

ICSE Result 2021: आईसीएसई रिजल्ट 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, 9वीं एवं 10वीं के इंटर्नल एग्जाम के अंकों से बनेगा परिणाम

ICSE Result 2021: कोरोना काल नें उनकी पढ़ाई बाधित नहीं हो इसके लिए आईसीएसई रिजल्ट 2021 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) ने देश भर के सम्बद्ध स्कूलों से छात्र-छात्राओं द्वारा प्राप्त किये गये कक्षा 9 और 10 के हर विषय के इंटर्नल एग्जाम के एवेरेज मार्क्स को सबमिट करने को कहा है। सीआईएससीई द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए इन मार्क्स के आधार पर कक्षा 10 (आईसीएसई) के नतीजे घोषित किये जाएंगे।

बोर्ड का कहना है कि “हमने इन सभी (स्कूलों) से कहा है कि वे स्टूडेंट्स के दो तरह के मार्क्स – कक्षा 9 एवेरेज मार्क्स और कक्षा 10 के एवेरेज मार्क्स काउंसिल को उपलब्ध कराएं। ये (आईसीएसई) के सभी स्टूडेंट्स पिछले वर्ष कक्षा 9 में थे, इसलिए उनके पिछले वर्ष के एवेरेज मार्क्स और इस पूरे वर्ष के दौरान आयोजित इंटर्नल (यूनिट टेस्ट, आदि) के मार्क्स मांगे गये हैं। स्कूलों से डिटेल मिलने के बाद, हम इनकी एनालिसिस करेंगे और हम बता पाएंगे कि इस सम्बन्ध में हम क्या करने जा रहे हैं। अभी हम देखते हैं कि स्कूल क्या डाटा उपलब्ध कराते हैं,” सीआईएससीई के सेक्रेट्री और चीफ एग्जीक्यूटिव गेरी अराथून ने एजुकेशन पोर्टल कैरियर360 को जानकारी दी।

सीआईएससीई सेक्रेट्री ने बताया कि स्कूलों ने भी अलग-अलग फॉर्मेट में एसेसमेंट आयोजित किये हैं। उन्होंने कहा, “स्कूलों ने ऑनलाइन एग्जाम आयोजित किये हैं, कुछ ऑफलाइन टेस्ट, यूनिट टेस्ट, आदि आयोजित किये हैं – जो भी हो मैने उनसे कहा है कि पूरे सत्र के रिजल्ट को हमें भेजें।”

Most Popular

Notifications    OK No thanks