Home Exams Results SSC CPO SI Final Result 2018: एसएससी सीपीओ और दिल्ली पुलिस एसआई...

SSC CPO SI Final Result 2018: एसएससी सीपीओ और दिल्ली पुलिस एसआई भर्ती के अंतिम परिणाम जारी, ऐसे देखें रिजल्ट

SSC CPO SI Final Result 2018: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती 2018 के फाइनल रिजल्ट जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के अंतिम चरण में उपस्थित हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और एएसआई के लिए वरीयता सूची में अपना नाम सर्च कर सकते हैं सभी सुरक्षा बलों की फाइनल कटऑफ और मांगी गई वरीयता के क्रम में मेरिट लिस्ट जारी की गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं।

SSC ने दिल्ली पुलिस एसआई, CAPF में एसआई और सीआईएसएफ में एएसआई के लिए पेपर 1 की परीक्षा 12 मार्च से 16 मार्च, 2019 तक आयोजित की थी। एसएससी सीपीओ परीक्षा के परिणाम 25 मई, 2019 को जारी किए गए थे। दूसरे चरण की परीक्षा 27 सितंबर, 2019 को आयोजित हुई थी, जिसमें PET और PST परीक्षा ली गई थी।

बता दें पहले पेपर की लिखित परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों दूसरे चरण की परीक्षा के लिए शामिल किया गया था। दूसरे चरण की परीक्षा के नतीजे 3 फरवरी, 2020 को जारी किए गए थे। दूसरे चरण की परीक्षा में सफल रहे 2557 उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा के लिए चुना गया था। इनमें 258 महिलाएं और 2299 पुरुष उम्मीदवाओं को उत्तीर्ण किया गया। चिकित्सा परीक्षण के बाद उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन किया गया था। सभी चरणों की परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद फाइनल रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं।

- Advertisement -

ऐसे चेक करें SSC SI Final Result 2018
एसएससी सीपीओ फाइनल रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए नई अपडेट सेक्शन में SSC CAPF Final Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में पीडीऍफ़ फाइल ओपन होगी, जहां उम्मीदवार अपना नाम सर्च कर सकते हैं।

एसएससी द्वारा सुरक्षा बलों के अनुसार वरीयता सूची और कटऑफ लिस्ट जारी की गई है। आयोग ने हाल ही में कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री एग्जाम 2020 स्थगित कर दी है। फिलहाल कोविड-19 संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 20 अप्रैल के बाद की परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया है। एसएससी ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया है।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks