Home Exams UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के...

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के फॉर्मूले को लेकर आया यह सुझाव, जल्द जारी हो सकता है परिणाम

यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं रद्द करने के बाद अब माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी चल रही है। यूपी बोर्ड (UP Board) के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों (UP Board 10th, 12th Exam 2021) को अंक दिए जाने के तौर-तरीकों और फॉर्मूले पर काम किया जाएगा। दोनों कक्षों के रिजल्ट कैसे बने इस संबंध में बोर्ड ने लोगों से सुझाव भी मांगे थे।

विभागीय अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बुधवार को प्रधानाचार्य परिषद, राजकीय शिक्षक संघ, माध्यमिक शिक्षक संघ व व्यवसायिक शिक्षक संघ के साथ बैठक कर अंकों के निर्धारण के संबंध में सुझाव मांगे। बैठक में प्रधानाचार्य परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र कुमार त्रिपाठी, माध्यमिक शिक्षक संघ के अमरनाथ सिंह ने सुझाव दिया कि हाईस्कूल की परीक्षा में श्रेणी रहित परीक्षाफल घोषित किया जाय। इण्टरमीडिएट की परीक्षाफल में हाईस्कूल के अंको तथा प्री बोर्ड के अंको पर विचार किया जाय। राजकीय शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष छाया शुक्ला और व्यवासायिक शिक्षक संघ के महामंत्री धनन्जय चतुर्वेदी भी बैठक में मौजूद रहे।

बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट तैयार करने को लेकर सुझाव देने के लिए यूपी बोर्ड की ओर से एक अधिकारिक मेल आईडी भी जारी की गई है। मेल आईडी [email protected] पर कोई भी अनपा सुझाव बोर्ड को भेज सकता है।

- Advertisement -

आज सुझाव भेजने का अंतिम दिन
यूपी बोर्ड ने रिजल्ट का फॉर्मूला निर्धारित करने के लिए 10 जून की देपहर 2 बजे तक सुझाव मांगे थे। बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी हितधारक (छात्र, अभिभावक, शिक्षक एवं प्रधानाचार्य) अपने सुझाव ई-मेल [email protected] पर भेज सकते हैं। माना जा रहा है कि परिणाम घोषित होने पर कोई हितधारक आपत्ति करे उससे पहले सबको अवसर दिया जा रहा है ताकि बाद में विवाद की स्थिति न पैदा हो। यदि कोई परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती दे तो बोर्ड अपना पक्ष रखने की स्थिति में रहे।

Most Popular

Notifications    OK No thanks