Home Exams SSC CHSL Tier-1 2021 : कर्मचारी चयन आयोग ने बची हुई CHSL...

SSC CHSL Tier-1 2021 : कर्मचारी चयन आयोग ने बची हुई CHSL परीक्षा स्थगित की, नई तारीख की घोषणा जल्द

SSC CHSL Tier-1 2020: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जानें वाली एसएससी कंबाइंड हायर सेकेंडरी परीक्षा (SSC CHSL 2020) स्थगित हो गई हैं। बता दें कि परीक्षार्थियों SSC CHSL Tier-1परीक्षा को स्थगित करवाने के लिए ट्विटर पर #POSTPONE_SSC_CHSL मुहीम छेड़ रखी थी। आयोग ने अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया है। आयोग ने यह निर्णय कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप की वजह से लिया गया है।

स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा SSC CHSL Tier-1 की परीक्षा 12 अप्रैल से 27 अप्रैल तक आयोजित की जानी है। ये परीक्षाएं 12 अप्रैल से आयोजित हो रही है, जो की 19 अप्रैल तक आयोजित की गई। बाकि की बची हुई परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है। अब 20 अप्रैल से 27 अप्रैल तक आयोजित होने वाली परीक्षाएं रद्द हो गई हैं।

एसएससी सीएचएसएल टियर-1 परीक्षा के लिए 32,58,242 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। सीएचएसएल परीक्षार्थियों का कहना था कि सीबीएसई बोर्ड के 30 लाख विद्यार्थियों को खतरा था तो सीएचएसएल परीक्षा देने वाले 32 लाख से ज्यादा युवाओं को भी इसका खतरा है। इसलिए परीक्षाएं रद्द की जाए।

- Advertisement -

बीते दिनों ही CBSE ने 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं के लिए फैसला कर दिया है। दसवीं की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला 31 मई के बाद होगा।

परीक्षा पैटर्न-

बता दें कि टीयर-1 परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न शामिल होंगे। सभी सवाल अंग्रेजी भाषा, सामान्य बुद्धि, मात्रात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता से पूछे जाएंगे। पेपर अंग्रेजी और हिंदी दोनों माध्यमों में आएगा। इस परीक्षा के माध्यम से लोअर डिवीजन र्क्लक, पोस्टल असिस्टेंट, शार्टिंग असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Most Popular

Notifications    OK No thanks