Home Exams UP B.Ed Exam 2021 Postponed: कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश...

UP B.Ed Exam 2021 Postponed: कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित,19 मई को होना था एग्जाम

यूपी में लगातार कोरोना के मामलों को देखते हुए छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए लखनऊ यूनिवर्सिटी ने इस प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

उत्तर प्रदेश, बैचलर ऑफ एजुकेशन ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट बीएड (UP B.Ed. JEE 2021) स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा 19 मई 2021 को आयोजित होने वाली थी। लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षा की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। इससे पहले राज्य सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया था।

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2021 को स्थगित किये जाने के सम्बन्धित नोटिस शनिवार, 17 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर जारी किया गया।

- Advertisement -

यूपी बीएड जेईई 2021: नई तारीखों की घोषणा बाद में

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 की नई तारीख या संभाविति तिथि को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी। विश्वविद्यालय के नोटिस के अनुसार, “प्रवेश परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।” हालांकि, विश्वविद्यालय द्वारा सभी उम्मीदवारों से अपील की गयी है कि वे परीक्षा से सम्बन्धित अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय करते रहें।

6.91 लाख उम्मीदवारों ने किया रजिस्ट्रेशन

दूसरी तरफ, लखनऊ विश्वविद्यालय से प्राप्त जानकारियों पर आधारित विभिन्न मीडिया खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2021 के लिए 6,91,610 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। हालांकि, इनमें से 5,91,252 उम्मीदवारों ने ही परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है। वहीं, परीक्षा प्राधिकारियों के अनुसार यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 1500 परीक्षा केंद्र निर्धारित किये गये हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks