Home Exams UPCET 2021 Application Correction: आवेदन फॉर्म में करेक्शन की लास्ट डेट बढ़ी...

UPCET 2021 Application Correction: आवेदन फॉर्म में करेक्शन की लास्ट डेट बढ़ी आगे, अब इस दिन तक कर पाएंगे सुधार

NTA UPCET 2021: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA (UPCET 2021) ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU), लखनऊ, मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (MMMUT), गोरखपुर और हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU), कानपुर और इनसे और सम्बन्ध संस्थानों में संचालित किए जा रहे विभिन्न पीजी कोर्सेस में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरवाए थे। अब फॉर्म में सुधार के लिए विंडो ओपन की गई है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (UPCET 2021) के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। उम्मीदवार 23 जुलाई तक निःशुल्क सुधार कर सकते हैं। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने का एक और अवसर दिया जा रहा है। ऑफिशियल वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर उपलब्ध ऑनलाइन करेक्शन विंडो के माध्यम से सुधार कर सकते हैं।

उच्च शिक्षण संस्थानों में मिलेगा प्रवेश –

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों में एमटेक, एमफॉर्मा, एमयूआरपी, एमआर्क और एमडिजाइन जैसे विभिन्न पीजी कोर्सेस में वर्ष 2021-22 सत्र में दाखिला UPCET 2021 के माध्यम दिया जाना है। उत्तर प्रदेश में AKTU या अन्य विश्वविद्यालयों से संबद्ध कॉलेजों में एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश, उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त CMAT स्कोर पर आधारित होगा। शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अन्य निर्दिष्ट पाठ्यक्रमों में प्रवेश UPCET 2021 के माध्यम से किया जाएगा।

UPCET 2021 Application Correction: अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन फॉर्म में सुधार 

– सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर जाएं।

– वेबसाइट पर विजिट करने के बाद उम्मीदवारो को यूपीसीईटी 2021 के लिंक पर क्लिक करना होगा।

– इसके बाद उम्मीदवारों को ‘यूपीसीईटी करेक्शन फॉर्म’ के लिंक पर क्लिक करना होगा।

– अब एक नया टैब ओपन होगा।

– इसके बाद एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन को दर्ज करके सबमिट करें।

– अब अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा।

– इसके बाद जहां आवश्यकता हो वहां सुधार करें।

– अंत में आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट ले लें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई को समाप्त हो चुकी है। वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा की तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है की परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें।

Most Popular

Notifications    OK No thanks