Home Exams UPSC EPFO Exam Postponed: क्या कोरोना के कारण स्थगित हुई यूपीसी ईपीएफओ...

UPSC EPFO Exam Postponed: क्या कोरोना के कारण स्थगित हुई यूपीसी ईपीएफओ परीक्षा? जानें क्या है पूरा मामला 

UPSC EPFO Exam Postponed : भारत सरकार ने हाल ही में सीबीएसई बोर्ड के छात्रों के बारे में अपने प्रमुख निर्णयों की घोषणा की। कक्षा 10 सीबीएसई के छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई है और कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस निर्णय के बाद, देश भर में NEET PG जैसे विभिन्न परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर दिया गया था।

संघ लोक सेवा आयोग उम्मीदवारों के लिए यूपीसी ईपीएफओ परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। चूंकि देश में COVID-19 मामले प्रत्येक बीतते दिन के साथ बढ़ रहे हैं, छात्रों को आश्चर्य हो रहा है कि UPSC EPFO ​​परीक्षा स्थगित कर दी गई है? यहां यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा 2021 समाचार स्थगित करने के बारे में जानने की जरूरत है

क्या यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा स्थगित कर दी गई है?

देश में COVID-19 की स्थिति के कारण इस वर्ष का परीक्षा कार्यक्रम बाधित हो गया है। सीबीएसई बोर्ड के निर्णय के अनुसार, ऐसी संभावना है कि यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा स्थगित हो सकती है। हालांकि, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा UPSC EPFO ​​परीक्षा 2021 को स्थगित करने की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

- Advertisement -

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा के स्थगन से संबंधित किसी भी नवीनतम अपडेट और समाचार के लिए आधिकारिक वेबसाइट की जाँच करते रहें। UPSC EPFO ​​परीक्षा की तारीख 9 मई, 2021 है।

परीक्षा रविवार 9 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी है। इसलिए आयोग द्वारा परीक्षा को अभी स्थगित नहीं किया गया है। संघ लोक सेवा आयोग ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए UPSC EPFO ​​एडमिट कार्ड जारी किया। वे उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए खुद को पंजीकृत किया है, अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जा सकते हैं और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा भर्ती अभियान के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ), एम / ओ श्रम और रोजगार में प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी के पदों के लिए 421 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। परीक्षा 300 अंकों की होगी।

 

यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें :-

  • आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएंहोमपेज पर एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करें
  • आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।UPSC EPFO ​​एडमिट कार्ड लिंक देखें और उस पर क्लिक करें।
  • आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका UPSC EPFO ​​एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट लें।

Most Popular

Notifications    OK No thanks