Home Exams UPSC Exams 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020...

UPSC Exams 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू किए स्थगित, जानें अपडेट

UPSC Exams 2020: देश में तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को देखते हुए कई राज्यों ने स्कूल कॉलेजों की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है और इसी के साथ ही स्कूल कॉलेजों को बंदं कराने के आदेश दिये है। अब इन्ही के बीच संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भी कोरोना वायरस मामलों के चलते सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए साक्षात्कार स्थगित कर दिए हैं।

इसी कड़ी में संघ लोक सेवा आयोग ने भी हाल-फिलहाल में प्रस्तावित विभिन्न परीक्षाओं की आयोजित होने वाली अलग-अलग चरणों को स्थगित कर दिया है।

आयोग द्वारा इन परीक्षाओं को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस सोमवार, 20 अप्रैल 2021 को आफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी किया। यूपीएससी नोटिस के अनुसार कोविड-19 महामारी की स्थिति और रोकथाम के लिए लगाये जा रहे लॉकडाउन और अन्य प्रतिबंधों की स्थिति की समीक्षा के बाद आयोग ने अप्रैल और मई में आयोजित विभिन्न परीक्षाओं के अलग-अलग चरणों को स्थगित किया गया है।

- Advertisement -

UPSC सिविल सेवा साक्षात्कार IAS में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार 26 अप्रैल से 18 अप्रैल 2121 तक आयोजित किया जाना था। लेकिन कोरोना के चलते अब इसे स्थगित कर दिया है। नई तारीखें तय समय के अनुसार उम्मीदवारों को बता दी जाएंगी। 20 अप्रैल से 23 अप्रैल तक आयोजित की जाने वाली भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 के व्यक्तित्व परीक्षण चरण (इंटरव्यू राउंड) को स्थगित कर दिया है। यूपीएससी ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की ईओ/एओ पदों पर भर्ती के लिए 9 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है।

यूपीएससी ने कहा, ‘‘स्थगित परीक्षाओं या साक्षात्कार के लिए जब भी तारीखें तय की जाएंगी तो यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उम्मीदवारों को कम से कम 15 दिनों का नोटिस दिया जाए।’’

UPSC_Press Release_19042021

Most Popular

Notifications    OK No thanks