Home Knowledge CBSE ने शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए उठाया यह बड़ा कदम,...

CBSE ने शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए उठाया यह बड़ा कदम, जाने पूरी डिटेल

CBSE से संबद्ध स्कूलों के टीचर्स और स्टूडेंट्स को प्रशिक्षित करने व उनके कौशल को बढ़ाने के लिए सीबीएसई और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीएसई के चेयरमैन मनोज आहूजा ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाने के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि सीबीएसई और एआईसीटीई के बीच सहयोग उन छात्रों की सुविधा के लिए लंबे समय तक चलेगा, जिन्हें प्रौद्योगिकी के उभरते क्षेत्रों से अवगत कराया गया है और उन्हें उचित मार्गदर्शन मिलेगा।

एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल डी सहस्रबुद्धे ने कहा कि उम्मीद की जाती है कि एआईसीटीई के डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म उन तौर तरीकों को बदल देंगे, जिनसे अब तक छात्र सीखते आए हैं। सीबीएसई और एआईसीटीई कार्यक्रम के भाग के रूप में एआईसीटीई ट्रेनिंग एंड लर्निंग एकेडमी (ATAL), नेशनल एजुकेशन अलायंस फॉर टेक्नोलॉजी (NEAT) में सीबीएसई स्कूल के शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेंगे।

- Advertisement -

एआईसीटीई के सदस्य सचिव राजीव कुमार ने कहा कि यह पहल भारतीय शिक्षा क्षेत्र को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी। संस्थान द्वारा छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर पर वेबिनार आयोजित किए जाएंगे और सोशल मीडिया अभियान भी चलाए जाएंगे।

Most Popular

Notifications    OK No thanks