Home Knowledge New education policy 2021 : अब स्‍कूलों में छात्रों को मिलेगी वेबसाइट...

New education policy 2021 : अब स्‍कूलों में छात्रों को मिलेगी वेबसाइट शिक्षा, जाने पूरी जानकारी

New education policy | New education policy 2021 : जिले के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वेबसाइट शिक्षा दी जाएगी। अब बच्चे अन्य विषयों के अलावे वेबसाइट शिक्षा भी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए जिले में एक स्कूल को चिन्हित किया गया है। जिला हाईस्कूल में पढ़ाई की व्यवस्था की जा रही है। विभाग द्वारा करीब सात लाख रुपये भी उपलब्ध कराया गया है।

कैसे होगी पढ़ाई

वेबसाइट शिक्षा प्राप्त करने वाले इच्छुक बच्चों से आवेदन प्राप्त किया जाएगा। ऐसे बच्चे जो इस कोर्स की पढ़ाई करना चाहते हैं उनका नामांकन किया जाएगा। प्रशिक्षित शिक्षकों के द्वारा पढ़ाई कराई जाएगी। कोर्स पूरा होने के बाद उन्हें प्रमाण पत्र दिया जाएगा। ताकि ऐसे बच्चे सरकारी व गैरसरकारी संस्था में रोजगार पा सकेंगे। इतना ही नहीं वे अपना रोजगार भी पैदा कर सकेंगे।

- Advertisement -

डीपीओ एसएसए प्रवीण कुमार ने बताया कि नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को रोजगार का अवसर मिले, सभी जिले के एक एक स्कूल में वेबसाइट शिक्षा देने की व्यवस्था की गई है। इसी कड़ी में शहर के प्लस टू उच्च विद्यालय अररिया को चिन्हित किया गया है। पढ़ाई शुरू करवाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। नई नीति के तहत छात्रों को अन्य विषयों के अलावे यहां रिटेल मार्केटिंग और मोटरयान की पढ़ाई कराई जाएगी। पढ़ाई से संबंधित सामग्री की खरीदारी की जा रही है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks