Home Exams CLAT Exam 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट को स्थगित...

CLAT Exam 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट को स्थगित करने से किया इनकार, जानें पूरा मामला

CLAT Exam 2021: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 23 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने 23 जुलाई को होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 को स्थगित करने से इनकार कर दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने निर्देश दिया है कि परीक्षा के दौरान सभी सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन किया जाए।

गौरतलब है कि CLAT के उम्मीदवार मांग कर रहे थे कि उनकी परीक्षा स्थगित कर दी जाए। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम की जनरल बॉडी ने 12 जून को सभी छात्रों को परीक्षा में बैठने से पहले टीका लगवाने के लिए कहा था, सुप्रीम कोर्ट ने उस नियम को भी हटा दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि अधिकारियों को टीकाकरण लेने वाले छात्रों पर जोर नहीं देना चाहिए।

बता दें कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे के बीच स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) दोनों कार्यक्रमों के लिए आयोजित किया जाएगा।

- Advertisement -

CLAT नेशनल लेवल का लॉ एंट्रेंस एग्जाम है –

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का लॉ एंट्रेंस एग्जाम है। यह 22 राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों (NLU) और कई अन्य CLAT संबद्ध लॉ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। यूं कहिए कि CLAT देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस है।

एडमिट कार्ड हो चुके हैं जारी –

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा आयोजित किए जाने वाले कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट (CLAT) के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सीएनएलयू की ऑफिशियल वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks