Home Knowledge अगर घर बैठे होना है मालामाल तो इन वेबसाइट्स पर E-Mail और...

अगर घर बैठे होना है मालामाल तो इन वेबसाइट्स पर E-Mail और वीडियो देखकर इस तरह कमाएं पैसे

ऐसा कौन होगा जो घर बैठकर पैसे कमाना नहीं चाहता होगा. आज के टाइम में हर कोई पैसा कमाने की चाहत रखता है। अगर पैसा ज्यादा मेहनत के मिले तो और भी अच्छा है। और अगर फ्री में फोन को चलाने से ही पैसा मिल जाए तो इससे अच्छा क्या होगा। इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसी ही कुछ वेबसाइट्स के बार में बताएंगे जिनके जरिए आप पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप भी घर पर बैठे हैं और पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो आप इंटनेट के जरिए पैसा कमा सकते हैं। बस आपको इतना करना है की आपको ऑनलाइन रहना है। इसके लिए आपको किसी खास क्वालिफिकेशन की जरुरत भी नहीं पड़ेगी। हां पर आपको इसके लिए इंटरनेट की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

आज का दौर टेक्नोलॉजी का दौर है, जहां पर लोगों के पास स्मार्टफोन्स का होना आम बात है। आज के टाइम जब सब कुछ ऑनलाइन है तो कॉम्पिटिशन तो बढ़ ही गया है। बढ़ते कॉम्पिटिशन के बीच में पैसे कमाना वैसे भी उतना आसान नहीं है। लेकिन ऑनलाइन की इस बढ़ती हुई दुनिया ने पैसा बनाने के कई दरवाजे खोल दिए हैं। तो इस रिपोर्ट में हम जानेंगे कि कैसे हम ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

- Advertisement -

PAID TO CLICK (PTC) साइट्स पर जाएं
1- घर बैठे पैसे कमाने के लिए आप किसी paid-to-click (PTC) बेवसाइट पर जाएं और खुद को यहां पर रजिस्टर्ड करें। ClixSense.com, BuxP और NeoBux जैसी PTC वेबसाइट्स पर जाकर आपको केवल एडवरटाइजमेंट पर क्लिक करना होगा। Advertising देखने के लिए कंपनी आपको पेड करेगी।

मैट्रिक्स मेल डॉट कॉम
2-ई-मेल के जरिए पैसा कमाने के लिए ये वेबसाइट एक बेहतर विकल्प है। साल 2002 से ये वेबसाइट काम कर रही है। इस वेबसाइट के माध्यम से आप ईमेल पढ़ते हुए, ऑफर्स के माध्यम से, साइट विजिट करें और अन्य लोगों को इसकी जानकारी देकर पैसे कमा सकते हैं। आप 25 से 50 डॉलर तक यानी तकरीबन 3000 रुपए एक घंटे में कमाए जा सकते हैं।

कैश फॉर ऑफर डॉट कॉम
3-इस वेबसाइट के माध्यम से भी आप पैसा कमा सकते हैं। जब आप वेबसाइट के गोल्ड मेंबर बन जाते हैं, तो 72 घंटे से भी कम समय में आपको पेमेंट कर दी जाती है। आप ईमेल पढ़कर, सर्वे के द्वारा, कैश ऑफर्स के माध्यम से, ऑनलाइन गेम्स खेलकर और दोस्तों का अकाउंट बनवाकर पैसा कमा सकते हैं। वेबसाइट पर साइन इन करते ही आपको करीब 5 डॉलर यानी 300 से 350 रुपए तक मिलते हैं।

Social शेयरों को प्रमोट करें
4-अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कंपनी और उनके प्रोडक्ट के बारें में लिखकर भी आप मोटी रकम कमा सकते हैं। यहां काम से संबंधित पोस्ट के लिए कंपनी पेमेंट करती है। इन प्रायोजित पोस्ट में Facebook, इंस्टाग्राम और Twitter जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कंपनी के Products के बारे में तस्वीरें पोस्ट करना और बात करना शामिल है।

वीडियो देखकर पैसे बनाएं
5-अगर आपको टीवी देखना पसंद करते हैं तो आप केवल छोटे वीडियो देखकर एक जल्दी पैसा बना सकते हैं। इसके लिए बस आपको इतना करना है कि आप रिसर्च फर्म नीलसन तक पहुंचना होगा या फिर अपने डिवाइस पर प्रोडक्ट देखने के लिए नेटफ्लिक्स टैगर लेना होगा और इसके लिए भुगतान करें। इनबॉक्सडॉल्स जैसे अन्य खिलाड़ी हैं जो आपको वीडियो देखने के लिए नकद में भुगतान करते हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks