Home News JNU के एमफिल, एमटेक और पीएचडी छात्रों की शोधपत्र जमा करने की...

JNU के एमफिल, एमटेक और पीएचडी छात्रों की शोधपत्र जमा करने की बढ़ाई समयसीमा, अब इस तारीख तक जमा करें थीसिस

कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे देश भर में कहर बनकर बरप रही है। सबसे ज्यादा बुरे हालात में दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी समेत अन्य राज्य हैं। इनमें अकेले महाराष्ट्र से ही 50 हजार से ऊपर केसेज दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं लगातार बढ़ रहे मामलों की वजह से नीट पीजी 2021, सीबीएसई सहित अन्य राज्यों ने अपनी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

15 अप्रैल जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने बृहस्पतिवार को एम फिल, एमटेक और पीएचडी विद्यार्थियों द्वारा शोधपत्र जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाने की घोषणा की। विश्वविद्यालय ने पिछले साल दिसंबर में शोधार्थियों को शोध पत्र जमा करने की अवधि में छह महीने का विस्तार दिया था जो 30 जून 2021 को समाप्त हो रही थी। जेएनयू ने नौ अप्रैल को एक परिपत्र जारी कर घोषणा की कि एमफिल, एमटेक और पीएचडी विद्यार्थी अब इस साल के 31 दिसंबर तक अंतिम शोधपत्र जमा कर सकेंगे।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ऐलान किया है कि फिलहाल कोविड-19 की वजह से पैदा हुए हालातों को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेगा। इसके साथ ही, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक शुरू हो सकती है। यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार  ने जेएनयू के अन्य अधिकारियों के साथ, फेसबुक लाइव के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए जानकारी दी थी।

Most Popular

Notifications    OK No thanks