Home News kendriya vidyalaya Summer Vacation 2021: केंद्रीय विद्यालयों में समय से पहले ग्रीष्मावकाश...

kendriya vidyalaya Summer Vacation 2021: केंद्रीय विद्यालयों में समय से पहले ग्रीष्मावकाश घोषित, जानें पूरी डिटेल

kendriya vidyalaya Summer Vacation 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्कूलों में निर्धारित समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित की जा रही हैं। वहीं कई विश्वविद्यालयों में भी अवकाश घोषित किए जाएं जा रहें हैं। अब केंद्रीय विद्यालयों में भी ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर सूचना जारी की है।

केवीएस द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि कोरोना के कारण देश के सभी केंद्रीय विद्यालयों में 3 मई 2021 से 20 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। विद्यालयों में 49 दिनों की गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई हैं।

कहां-कहां बंद रहेंगे केवी स्कूल?

- Advertisement -

केवीएस की ओर से जारी सूचना के अनुसार वाराणसी, अहमदाबाद, बेंगलूरू, चेन्नई, आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गुरूग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर, भोपाल, लखनऊ, पटना, रांची, सिल्चर, तिनसुकिया, एर्णाकुलम, हैदराबाद और जबलपुर में स्थित केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई है।

विंटर वेकेशन –

जिन जगहों पर ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की गई है, केवीएस ने इन रीजन में विंटर वेकेशन की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की है। केवीएस द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, ‘शरद/शीतकालीन अवकाश के विषय में सूचना अलग से दी जाएगी।’

सर्दी वाले स्थानों और अधिक सर्दी वाले स्थानों के लिए यथावत रहेंगी छुट्टियां –

वहीं, दूसरी तरफ केंदीय विद्यालय संगठन ने सर्दी वाले स्थानों और अधिक सर्दी वाले स्थानों में गर्मी की छुट्टियों की पूर्व घोषित तारीखों में कोई भी संशोधन नहीं किया है। इनमें लेह, कारगिल व नुब्रा (लद्दाख) यूटी स्थित केंद्रीय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय तवांग, केंद्रीय विद्यालय डलहौजी और केंद्रीय विद्यालय काठमांडू (नेपाल) शामिल हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks