Home News Pariksha Pe Charcha 2021 : कुछ ही देर में पीएम मोदी...

Pariksha Pe Charcha 2021 : कुछ ही देर में पीएम मोदी होंगे लाइव, छात्रों के साथ करेंगे ‘परिक्षा पे चर्चा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वर्ष की भांति कुछ ही देर में ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2021 कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया जायेगा। इस कार्यक्रम में प्रधांनमंत्री मोदी छात्रों को परीक्षा के दौरान तनाव से दूर रहने के भी टिप्स साझा करेंगे, इसके साथ ही परीक्षा की तैयारियों को लेकर अपने आप को कैसे तैयार करें, इसके लिए भी सुझाव देंगे।

इस कार्यक्रम की जानकारी खुद प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हेंडल के माध्यम से दी है।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स, पेरेंट्स और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे देखिये, परीक्षा पे चर्चा #PPC2021।”

- Advertisement -

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अप्रैल को भी एक ट्वीट करके वीडिओ जारी किया था, उसमें भी उन्होंने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ सवाल-जवाब और यादगार चर्चा की बात बोली थी।

बता दें कि इस प्रोग्राम के लिए इस वर्ष कुल 10.39 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने रेजिस्ट्रेशन करवाया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावकों ने भी पंजीकरण किया है।

परीक्षा पे चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया एक वार्षिक प्रोग्राम है इस प्रोग्राम में प्रधानमंत्री छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करते है और छात्रों के सवालों का भी जवाब देते है। प्रधानमंत्री द्वारा इस प्रोग्राम की शुरूआत 2018 में की गई थी। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का यह चौथा संस्करण है।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks