Home News Rajasthan School Shut: कक्षा 1 से 9 तक के छात्रों के स्कुल...

Rajasthan School Shut: कक्षा 1 से 9 तक के छात्रों के स्कुल 19 अप्रैल तक रहेंगे बंद, कोरोना ने किया हाल बेहाल

Rajasthan School Shut: हाल ही में COVID-19 मामलों में स्पाइक के बीच, राजस्थान सरकार ने कक्षा 1 से 9 तक के छात्रों के लिए 19 अप्रैल तक स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर कॉलेज की कक्षाएं, अवधि के दौरान निलंबित रहेंगी, लेकिन छात्र ले सकते हैं पूर्व अनुमति के साथ उनकी व्यावहारिक परीक्षा। नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज पहले की तरह काम करते रहेंगे।

मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पुदुचेरी सहित कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने शैक्षणिक संस्थानों और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। पिछले साल मार्च में, सभी राज्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित राष्ट्रव्यापी COVID-19 लॉकडाउन के बाद, शारीरिक कक्षाओं और शिक्षण संस्थानों को रद्द कर दिया था।

फरवरी 2021 तक, अधिकांश राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आठ महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से शुरू किया गया था। जबकि कई राज्यों ने कक्षा 10 और 12 के लिए शिक्षण शुरू कर दिया था, बोर्ड परीक्षा के छात्रों और वरिष्ठ कक्षाओं, कई अन्य ने प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू की हैं।

- Advertisement -

एक बयान में कहा गया है कि राजस्थान सरकार ने भी एक रात कर्फ्यू लगा दिया है और 5 अप्रैल से 19 अप्रैल तक मल्टीप्लेक्स और व्यायामशालाओं को बंद करने का आदेश दिया है। प्रमुख सचिव (गृह) अभय कुमार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, सरकार ने सामाजिक समारोहों में लोगों की संख्या अधिकतम 100 तक सीमित कर दी।

राजस्थान सरकार ने भी लोगों को अंतर-राज्यीय यात्रा नहीं करने की सलाह दी। फेस मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और मानक संचालन प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। टीकाकरण संख्या बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। रविवार को, राजस्थान में दो मौतें और 1,729 कोरोनोवायरस मामले सामने आए, जिनमें संक्रमण की संख्या 3,39,325 थी। अब तक 2,829 लोग

Most Popular

Notifications    OK No thanks