Home News RSMSSB Librarian Recruitment 2018 : लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा 2018 पर हाईकोर्ट ने...

RSMSSB Librarian Recruitment 2018 : लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा 2018 पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानें रोक की वजह

RSMSSB Librarian Recruitment 2018 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा आयोजित की जाने वाली लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा 2018 की नियुक्तियों पर राजस्थान हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में जो भी उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, वे अधिक जानकरीआधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

अदालत ने यह निर्देश पूरणमल यादव एवं अन्य लोगों की याचिका पर दिया। याचिकाकर्ताओं द्वारा कोर्ट में बताया गया था की परीक्षा में कई प्रकार की अनियमितताएं पाई गयी थी इसके साथ ही पेपर लीक की घटना भी हुई थी। इस मामले की जांच एसओजी के पास लंबित है और सरकार इन पदों पर नियुक्तियां दे रही है। कोर्ट का कहना है की ऐसा होने पर जांच प्रभावित होगी।

राज्य सरकार ने इसके जवाब कहा है की अभी तक केवल दस्तावेजों की जांच की जा रही है। नियुक्तियां नहीं दी जा रही है।

- Advertisement -

बता दें कि यह भर्ती परीक्षा दो बार हो चुकी है। 700 पदों के लिए हुई भर्ती में 652 अभ्यर्थियों को ही योग्य मानकर नियुक्ति की सिफारिश की गई है। नॉन टीएसपी के 478 पदों पर 439, टीएसपी के 222 पदों पर 213 अभ्यर्थियों का चयन हुआ। 48 पद खाली हैं। बोर्ड द्वारा इस भर्ती का परिणाम नवम्बर 2020 में जारी करके तीन गुना अभ्यर्थियों को सूचीबद्ध करके बुलाया गया था। अस्थायी रूप से सूचीबद्ध अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच और दस्तावेजों के सत्यापन के बाद यह रिजल्ट जारी किया गया है।

भर्ती परीक्षा में सफल परीक्षार्थी को 26 मार्च को कार्यालय में पात्रता की जांच के लिए विस्तृत आवेदन ( दो प्रतियों में) एवं ऑरिजनल डॉक्यू्मेंट्स के साथ बुलाया गया था।

Most Popular

Notifications    OK No thanks