Home News इस राज्य ने अनिश्चितकाल के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद करने...

इस राज्य ने अनिश्चितकाल के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद करने की घोषणा, जानें पूरी डिटेल

School-Collage Shutdown : असम के उच्च शिक्षा विभाग के लिए गए निर्णय के अनुसार,असम में अगली सूचना तक सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण बंद करने का आदेश दिया गया है। देश भर में कोरोना संक्रमण में बेतहाशा वृद्धि के कारण एक बार फिर शैक्षणिक संस्थान बंद हो रहे हैं। असम सरकार ने भी अब स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

इससे पहले 27 अप्रैल को, असम सरकार ने 300 से अधिक COVID-19 मामलों वाले जिलों में पूर्व-प्राथमिक से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 11 मई तक बंद करने की अनुमति दी थी। असम में COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच, राज्य सरकार ने नए प्रतिबंध लगाए हैं और पूर्ण लॉकडाउन के बजाय रात के कर्फ्यू के लिए समय बढ़ा दिया गया है।

- Advertisement -

ओडिशा में 31 मई तक गर्मीयों की छुट्टी की घोषणा –

ओडिशा सरकार ने राज्य भर के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए 5 मई से 31 मई तक गर्मी की छुट्टी की घोषणा की। एक आदेश में, उच्च शिक्षा विभाग ने यह भी कहा कि इस अवधि के दौरान कोई ऑनलाइन कक्षा या परीक्षा नहीं होगा। आदेश में कहा गया, “विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण में आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों में 5 मई से 31 मई तक गर्मी की छुट्टी होगी।

केंद्रीय विद्यालयों में भी ग्रीष्मावकाश की घोषणा –

केंद्रीय विद्यालयों में तीन मई से बीस जून तक गर्मियों की छुट्टियों (Kendriya Vidyalaya Summer Vacations 2021) की घोषणा कर दी गई है। केंद्रीय विद्यालय संगठन की और से जारी हुए एक ज्ञापन में यह जानकारी दी गई है। इस ज्ञापन में कहा गया है कि 3 मई से 20 जून तक केंद्रीय विद्यालयों में छुट्टियों की घोषणा की जाती है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks