Home Exams UPSC Civil Services main interview : UPSC सिविल सेवा के लिए इंटरव्यू...

UPSC Civil Services main interview : UPSC सिविल सेवा के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

UPSC Civil Services main Interview : संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा मुख्य साक्षात्कार का शेड्यूल जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने UPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 दी है, वे अपना साक्षात्कार कार्यक्रम ऑनलाइन upsc.gov.in पर देख सकते हैं। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साक्षात्कार 2020 के लिए शेड्यूल जारी किया है।

जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 दी है, वे अपना साक्षात्कार कार्यक्रम ऑनलाइन upsc.gov.in पर देख सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, आयोग 26 अप्रैल से 18 जून, 2021 तक यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य साक्षात्कार का आयोजन करवाया जाएगा।

- Advertisement -

आयोग ने 23 मार्च 2021 को यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 का रिजल्ट 23 मार्च 2021 को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में 8, 9, 10, 16 और 17 तारीख को किया था। सिविल सेवा परीक्षा 2020 के जरिए 796 पदों पर भर्ती होगी।

अभ्यर्थी सीधा नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार, “वर्तमान COVID-19 महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, अभ्यर्थियों को साक्षात्कार और पीटी बोर्डों में प्रवेश के लिए बाहरी उम्मीदवारों को एयर इंडिया या किसी अन्य निजी एयरलाइंस द्वारा यात्रा करने के लिए सबसे कम हवाई किराया देने की घोषणा की है। इसके अलावा जो अभ्यर्थी ट्रेन से आएंगे, उन्हें सेकेंड एसी के किराये का भुगतान किया जाएगा।”

बता दें कि यूपीएससी देश भर की सबसे टफ परीक्षाओं में से एक है। इस परीक्षा के तीन भाग होते है प्रिलिम्स, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू। इसके जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है। मेंस परीक्षा में जो भी उम्मीदवार पास हुए हैं उन्हें इंटरव्यू राउंड क्लीयर करना होगा, जिसके बाद उनका चयन किया जाएगा।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks