Home News WBJEE 2021: आवेदन फॉर्म में सुधार करने का आखिरी मौका, आज बंद...

WBJEE 2021: आवेदन फॉर्म में सुधार करने का आखिरी मौका, आज बंद होगी करेक्शन विंडो

WBJEE 2021: पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 (WBJEE 2021) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2021) के लिए आवेदन फॉर्म में सुधार करने का आज अंतिम मौका है। आवेदन फॉर्म में संशोधन करने की अंतिम तिथि आज यानी 2 अप्रैल, 2021 है।

इस परीक्षा के आवेदन फॉर्म में जिन भी छात्रों ने सुधार नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर इस परीक्षा के फॉर्म में संसोधन कर सकते है। अभ्यर्थी जल्द से जल्द सुधार कर लें, इसके बाद करेक्शन विंडो आज शाम को बंद कर दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि WBJEE के लिए 23 फरवरी, 2021 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। पूर्व में आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मार्च, 2021 थी। वहीं, आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए 31 मार्च, 2021 से विंडो ओपन की गई थी। आज, 2 अप्रैल को सुधार करने की अंतिम तिथि है।

- Advertisement -

WBJEE 2021 : ऐसे करें करेक्शन 

– अभ्यर्थी ऑनलाइन संसोधन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद होम पेज पर WBJEE 2021 में प्रवेश करें।

– अब Correction WBJEE 2021 लिंक पर क्लिक करें।

– अब आपके सामने एक नया टेब ओपन होगा।

– उसके बाद नए टेब पर अपना नाम और अन्य जानकारी से रजिस्टर करें।

– उसके बाद नए आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करें।

– उसके बाद रजिस्ट्रेशन फार्म आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– इसके बाद आपको जो भी करेक्शन करना हो कर लें।

– सुधार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।

– अब आपके रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार हो जाएगा।

– अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

गौरतलब है कि बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार डब्ल्यूबीजेईई 2021 का आयोजन 11 जुलाई 2021 को प्रस्तावित है। प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 6 जुलाई को जारी किया जाएंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जानी है। पहली पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक पेपर 1, यानी मैथेमेटिक्स की परीक्षा ली जाएगी। वहीं, दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक पेपर 2 (फिजिक्स एंड केमिस्ट्री) की परीक्षा आयोजित होगी।

इस भर्ती में पश्चिम बंगाल राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों, सरकारी और स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी संस्थानों में इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर से सम्बन्धित स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन डब्ल्यूबीजेईई के अंतर्गत किया जाता है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks