Home success stories IAS Abhishek Singh: प्यार में दिल टूटे आईएएस ऑफिसर ने मॉडल बनाकर...

IAS Abhishek Singh: प्यार में दिल टूटे आईएएस ऑफिसर ने मॉडल बनाकर बिखेरे जलवे, सफलता की कहानी जान कर आंसू नहीं रुकेंगे

IAS Abhishek Singh : मेहनत तो इंसान को कामयाबी देता है ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे, लेकिन प्यार में हारे हुआ इंसान भी कई बार कुछ ऐसे हासिल कर जाता है, दिल से प्यार करने वालों का प्यार भले ही पूरा ना हो लेकिन उनकी प्रेम कहानी हमेशा के लिए अमर हो जाती है। आईएएस ऑफिसर अभिषेक सिंह की कहानी कुछ इसी प्रकार है जिसे सुनने के बाद आर काफी गर्व महसुस करेंगे, साथ ही भावूक भी हो जाऐंगे। जानते है अभिषेक की कहानी विस्तार से

आईएएस ऑफिसर अभिषेक सिंह :-

अपने बचपन के सपने को पूरा करने से लेकर अभिनय के प्रति अपने नए उत्साह के लिए आईएएस अधिकारी बनने तक, अभिषेक सिंह यह सब जी रहे हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और बॉलीवुड म्यूजिक वीडियो पर एक डॉक्यूमेंट्री की विशेषता के बाद, वह एक और श्रृंखला, दिल्ली क्राइम 2 में फीचर करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अभिनय के साथ उनकी कोशिश खत्म नहीं होती है क्योंकि वहां ऑमपेटीन ऑफर हैं जो उनके रास्ते में खड़े हैं। हालांकि, सिंह के लिए, उनके राष्ट्र के प्रति सेवा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

आईएएस अभिषेक सिंह की लव स्टोरी और दिल टूटना :-

जुबिन नौटियाल और बी प्रैक के गाने पिछली प्रेम कहानी से प्रेरित हैं या सटीक हैं, अभिषेक सिंह की गोलमाल कहानी। जब अभिषेक अपनी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा थे, तब उ एक लड़की से प्यार हो गया। हालांकि वह उससे शादी करना चाहते थे, लेकिन उसने उन्हें धोखा दिया और उसकी प्रेम कहानी खत्म हो गई। दिल टूटने और ब्रेकअप ने अभिषेक सिंह को बहुत प्रभावित किया और वह डिप्रेशन में चले गए।

- Advertisement -

यह वह दौर था जिसने अभिषेक सिंह को जीवन में बहुत पीछे धकेल दिया और वह भी अपनी जान देने के बारे में सोचने लगे। लेकिन बाद में वह उठे खड़े हुआ और फिर उसने खुद को संभाला। अभिषेक ने गोलमाल किया और इसे अपनी ताकत बनाया।जब अभिषेक यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, तब उन्हें अभिनय में भी रुचि थी और दोनों का अनुसरण जारी रहा।

अभिषेक सिंह यूपीएससी 2011- 94 वीं रैंक :-

एक इंटरव्यू में बी प्रैक द्वारा अपने गीत ‘दिल तोड़ के’ की रिलीज के बाद, अभिषेक ने अपनी पिछली प्रेम कहानी का खुलासा किया। उन्होंने दिल टूटने से उबरने की अपनी यात्रा साझा की। अभिषेक ने खुलासा किया कि ब्रेकअप के दर्द से उबरने में उन्हें एक साल लग गया। बाद में उन्होंने अपना ध्यान पढ़ाई में लगाया और यूपीएससी परीक्षा पर ध्यान केंद्रित किया और 2011 में 94 वीं रैंक हासिल की।

अभिषेक सिंह एक्टिंग करियर :-

हालांकि अभिषेक एक IAS अधिकारी बन गए और नौकरशाही में शामिल हो गए, लेकिन उन्होंने अभिनय के प्रति अपने जुनून को नहीं छोड़ा। उन्होंने अभिनय और संगीत के लिए अपना प्यार जारी रखा और एक साथ वेब श्रृंखला और टीवी धारावाहिकों में कई भूमिकाएँ कीं। और लोग उन्हें दोनों चीजों को एक साथ करने के लिए एकमात्र IAS अधिकारी होने का अनुमान लगा रहे हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks