Home University Admissions Patliputra University Admission 2021: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, अब तक...

Patliputra University Admission 2021: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, अब तक 50 हज़ार से अधिक छात्र करवा चुके है रजिस्ट्रेशन

Patliputra University Admission 2021: लाकडाउन में विश्‍वव‍िद्यालय और कालेज खुलते ही परीक्षाओं और नामांकन की प्रक्रिया तेज हो गई है। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में नौ दिनों में 55 हजार से अधिक छात्रों ने आवेदन कर दिया है। विवि के बीए, बीएससी और बीकॉम के अलग-अलग पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए काफी तेजी से छात्र आवेदन कर रहे हैं। इनमें 45 हजार से अधिक छात्रों ने फीस भी जमा कर दी है।

बिहार बोर्ड के छात्र चार माह से रिजल्ट आने के बाद नामांकन का इंतजार कर रहे थे। वहीं सीबीएसई का रिजल्ट अभी तक नहीं आ सका है। इधर, पटना विवि में अब तक आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं होने से ज्यादा भीड़ पीपीयू में हो रही है।

विवि के डीन डॉ. एके नाग ने बताया नामांकन के लिए छात्रों की रफ्तार काफी तेज है। अब पोर्टल बहुत अच्छे तरीके से चल रहा है। समय पर नामांकन की प्रक्रिया पूरी करनी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि सात अगस्त निर्धारित की गई है। इंटर पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे और नामांकन 12वीं के प्राप्तांक के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट और च्वाइस पर होगा। आवेदन के लिए 300 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। विवि प्रशासन ने पिछले साल की तरह ही तीन मेरिट लिस्ट प्रकाशन की व्यवस्था रखी है, जबकि इसके बाद एक ऑन स्पॉट राउंड होगा, जो ओपन मेरिट पर आधारित होगा।

Most Popular

Notifications    OK No thanks