Home University Admissions UPCET 2021: उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे...

UPCET 2021: उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

UPCET 2021: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने UPCET 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। पंजीकरण प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हुई और 30 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी। जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीए की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। UPCET upcet.nta.nic.in पर।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, 2020 तक, उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) और मालवीय प्रवेश परीक्षा (MET) के रूप में जाना जाता प्रवेश परीक्षा B.Tech, BBA, B सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पेपर पेन मोड में आयोजित की जाती थी। Arch, BHMCT, BFAD, BFA, B.Voc, B. Pharm, B. Des, MBA, MCA, MBA (इंटीग्रेटेड), M.Tech, M.Tech, एम.एससी। और बी टेक / बी के लिए पार्श्व प्रवेश। फार्म।

upcet 2021

- Advertisement -

हालांकि, एजेंसी द्वारा यह तय किया गया था कि उत्तर प्रदेश में AKTU या अन्य निर्दिष्ट विश्वविद्यालयों से संबद्ध कॉलेजों में B.Tech, B. Arch और M. Tech (एकीकृत) पाठ्यक्रमों में प्रवेश JEE (मुख्य) पर आधारित होगा। -2021 स्कोर JEE (मुख्य) में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त – 2021 NTA द्वारा आयोजित परीक्षा।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में AKTU या अन्य निर्दिष्ट विश्वविद्यालयों से संबद्ध कॉलेजों में एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त CMAT स्कोर पर आधारित होगा। शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अन्य निर्दिष्ट पाठ्यक्रमों में प्रवेश UPCET 2021 के माध्यम से किया जाएगा।

UPCET 2021 में उम्मीदवार का प्रवेश विशुद्ध रूप से अनंतिम है और AKTU / MMMUT / HBTU द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों की पूर्ति के अधीन है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks