Home University BHU Reopening: अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आज से खुल रहा...

BHU Reopening: अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आज से खुल रहा है बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, जानें कैसे मिलेगी छात्रों को एंट्री

BHU Reopening: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, कई महीनों से बंद BHU आखिरकार एक बार फिर अपने छात्रों का स्वागत करेगा। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने आज से अपनी ऑफ़लाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं। कक्षाएं अपने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए हाइब्रिड मोड (ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों) में आयोजित की जा रही हैं। आपको बता दें बीएचयू अंतिम वर्ष के छात्रों से शुरू होने वाले विभिन्न चरणों में खोला जा रहा है, जो अपने अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल होंगे।

BHU ने 17 फरवरी को अपने छात्रावासों को पहले ही खोल दिया था ताकि अंतिम वर्ष के छात्रों को अपने कमरों में रहने दिया जा सके। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुछ छात्रों ने प्रवेश द्वार पर छात्रों के स्वागत समारोह में बाधा डालने की कोशिश की थी। पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों का एक समूह उनके लिए विश्वविद्यालय को फिर से खोलने की मांग करने के लिए प्रवेश द्वार पर खड़ा था।

Read More:   College Reopening: नवंबर से इन राज्यों में खुल रहे है कॉलेज, यहां देखें पूरी लिस्ट
Read More:   BHU Reopening: सात महीनों के बाद आज से सिर्फ इन छात्रों के लिए खुल रहा है बीएचयू

अधिकारियों को उन्हें शांत करने और अंतिम वर्ष के छात्रों को परिसर में प्रवेश करने के लिए संवादों की एक श्रृंखला आयोजित करनी पड़ी। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा था कि उन्होंने छात्रों की देखभाल और संक्रमण फैलने से बचने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं। किसी भी आपात स्थिति के मामले में, विश्वविद्यालय को आवश्यक सावधानी बरतने की उम्मीद है।

- Advertisement -

बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर ने सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार विश्वविद्यालय को फिर से खोलने पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित की। बैठक में विश्वविद्यालय के विभिन्न अधिकारियों ने भाग लिया। फिर से खोलने की योजना तैयार करने के लिए विभिन्न विभाग स्तरीय समितियों का गठन किया गया।

Read More:   DU 2nd Special Cut Off 2020: दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक
Read More:   Rajasthan PTET Counselling 2020: बीएड एडमिशन के लिए काउंसलिंग शुरु, जल्द ऐसे करें रजिस्टर

बीएचयू ने मार्च 2020 में COVID-19 लॉकडाउन के दौरान अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की थीं और उन्हें वर्तमान तक जारी रखा। उसी दौरान विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों के लिए ओपन-बुक परीक्षाएं भी आयोजित कीं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks